कैसे पता करे सहारा में फंसा पैसा मिल गया वापस, इस के लिए करें यह जरूरी काम

0
139
Sahara India Refund

कैसे पता करे सहारा में फंसा पैसा मिल गया वापस, इस के लिए करें यह जरूरी काम

कैसे पता करे सहारा में फंसा पैसा मिल गया वापस, इस के लिए करें यह जरूरी काम: दोस्तों सहारा समूह के Co-Oprative में फंसे पैसे की वापसी के लिए शुरू हुए! रिफंड पोर्टल पर निवेशक भारी संख्या में आवेदन कर रहे हैं! बता दें लगभग एक सप्ताह के भीतर ही 7 लाख से अधिक निवेशकों ने अपने पैसे की वापसी के लिए क्लेम कर दिया है! दोस्तों यदि आप का भी पैसा सहारा में फंसा हुआ है!

तो आप भी CRCS सहारा रिफंड पोर्टल पर जा कर के अपने पैसे की वापसी के लिए आवेदन कर सकते हैं! आवेदन करने के 45 दिनों के बाद सहारा के को-ऑपरेटिव में फंसा हुआ पैसा आप को वापस मिल जायेगा! लेकिन आप कैसे पता कर पाएंगे आप का पैसा वापस आ गया है! या नहीं! तो दोस्तों आज हम आप सभी को इस आर्टिकल की मदद से इस की सम्पूर्ण जानकारी देने वाले हैं! यदि आप सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं! तो आप को इस आर्टिकल को लास्ट तक पढ़ना होगा!

Such investors will get money

सहारा की 4 को-ऑपरेटिव सोसाइटी के करीब 4 करोड़ ऐसे निवेशकों का पैसा मिल सकेगा! जिन के investment की मेच्योरिटी पूरी हो चुकी है! गवर्नमेंट ने बताया है की फिलहाल निवेशकों को 10 हजार रूपये तक की राशि वापस मिल जाएगी! पहले चरण में उन निवेशकों की जमा राशि को वापस किया जायेगा! जिन का निवेश 10 हजार रूपये है! जिन लोगों का 10 हजार से ज्यादा निवेश हैं! उन को भी फिलहाल 10 हजार रूपये ही वापस किये जायेंगे! पोर्टल को सहारा समूह की सरकारी समितियों- Sahara Credit Cooperative Society Limited, Saharayan Universal Multipurpose Society Limited, Hamara India Credit Cooperative Society Limited में जमा निवेशकों के पैसे को वापस लौटाने के लिए Develop किया गया है!

How will you know you have received your refund?

दोस्तों यदि आप का Refund मंजूर हो जाता है! तो आप को इस की जानकारी SMS के माध्यम से दे दी जायेगी! लेकिन आप को यह ध्यान मेंरखना होगा की आपने आवेदन के वक्त जो भी अकाउंट नंबर दिया है! वह बैंक अकाउंट नंबर दुबारा से बदला नहीं जायेगा! और यदि आप का Bank Account Number Aadhaar से लिंक नहीं है! तो आप रिफंड के लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे!

यह भी पढ़ें:HDFC Bank Work From Home: HDFC Bank दे Work From Home करने का सुनहरा मौका, यहां से करे Apply

The process will be completed in 45 days

निवेशक खुद से लॉगिन कर के अपना नाम रजिस्टर कर सकते हैं! और वेरिफिकेशन के बाद पैसे वापसी की प्रक्रिया शुरू होगी! पैसों की वापसी का यह पूरा Process 45 दिन में पूरा होगा! आवेदन किये जाने के बाद सहारा इंडिया निवेशकों के दस्तावेज सहारा ग्रुप की समितियों के द्वारा 30 दिनों में Verify किये जायेंगे! और Online Claim दर्ज किये जाने के 15 दिन के अंदर SMS के माध्यम से सूचना दे दी जाएगी!