Pan Card धारकों के लिए खुशखबरी, फटाफट उठायें यह बड़ा फायदा

0
398
Pan Card Holders

Pan Card धारकों के लिए खुशखबरी, फटाफट उठायें यह बड़ा फायदा

Pan Card धारकों के लिए खुशखबरी, फटाफट उठायें यह बड़ा फायदा: दोस्तों यदि आप का भी पैन कार्ड कैंसिल हो गया है! तो आप के लिए बड़ी Good News है! दोस्तों यदि आप ने गवर्नमेंट के द्वारा बताई गयी तारीख तक पैन कार्ड को Aadhar Card से लिंक नहीं करवाया है! तो आप को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है! आप अपना पैन कार्ड दुबारा से एक्टिव करवा सकते हैं! लेकिन इस के लिए आप को कुछ जरूरी बातों  रखना होगा! और यदि अब  पैन कार्ड को एक्टिव  करवाते हैं! तो आप को बहुत ही ज्यादा  समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है!इस लिए अब आप  को अपने पैन कार्ड को एक्टिव करवा लेना चाहिए! यदि आप सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं! तो आप को इस आर्टिकल को लास्ट तक पढ़ना होगा!

Know the important things related to PAN card

दोस्तों जैसा की आप सभी जानते हैं! आयकर विभाग ने Pan Card को Aadhar Card से  जरूरी कर दिया था! जिस के लिए आयकर विभाग ने कई बार  तारीख भी तय की, और लापरवाह लोगों के लिए डेट को बढ़ा कर के कई बार मौका भी दिया! इस के  बावजूद भी काफी लोगों ने अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक नहीं करवाया है!

यदि आप अभी अपने पैन कार्ड को अपडेट करवाना चाह रहे हैं! तो आप को कुछ बातों का ध्यान में रखना होगा! आप जल्द ही पैन कार्ड को एक्टिव करवा सकते है! लेकिन इस  को 1000 रूपये का जुर्माना भरना पड़ेगा! आवेदन करने के 1 महीने के बाद आपका आधार कार्ड एक्टिव हो जायेगा!

यह भी पढ़ें: Ayushman Bharat Digital Mission 2023 ऐसे बनवाएं ABHA Number

PAN card will not stop important work

यदि आप अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक नहीं करवाते हैं! तो आप के काफी काम रुक सकते हैं! पैन कार्ड न होने पर आप के बैंक के काम और बैंक अकाउंट नहीं ओपन करवा सकते हैं! इस लिए आप बहुत ही जल्द से जल्द जन सुविधा केंद्र जा कर के जल्द से जल्द अपने पैन कार्ड को एक्टिव करवा लीजिये! नहीं तो आप को काफी समस्याओं का सामना उठाना पड़ सकता है! आवेदन करने के एक महीने के बाद आप का पैन कार्ड एक्टिव हो जायेगा!