खुशखबरी Income Tax Return (ITR) फाइल करने की लास्ट डेट बढ़ी, जाने क्या है अपडेट

0
231
ITR Income Tax Return

खुशखबरी Income Tax Return (ITR) फाइल करने की लास्ट डेट बढ़ी, जाने क्या है अपडेट

खुशखबरी Income Tax Return (ITR) फाइल करने की लास्ट डेट बढ़ी, जाने क्या है अपडेट: दोस्तों जैसा की आप सभी जानते हैं! देश के करोड़ी आयकर दाताओं को  31 Jul 23 से पहले Income Tax Department की Official Website पर जा कर के ITR File करना है! दोस्तों बता दें की अभी तक लगभग 2 करोड़ से ज्यादा लोगों ने अंतिम समय से पहले ही अपना टैक्स भर दिया है! दोस्तों अब ITR भरने में ज्यादा समय नहीं बचा है!

11 दिन शेष बचे हुए हैं! अब यदि आप इन्तजार कर रहे हैं! की इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ऑफ़ इंडिया लास्ट डेट को बढ़ाएगा! तो दोस्तों जैसा की आप सभी जानते हैं! आयकर विभाग के द्वारा काफी लम्बे समय से ही Income Tax को जमा करने की लास्ट डेट की घोषणा की जा चुकी है! इस के बाद डिपार्टमेंट के द्वारा Income Tax जमा करने की लास्ट डेट को बढ़ाने पर कोई टिप्पणी नहीं की गयी है! तो यदि आप ने अभी तक अपना ITR File नहीं किया है! तो आप समय रहते ऑनलाइन माध्यम से अपना ITR File कर सकते हैं!

People are facing problems while filing ITR

दोस्तों बता दें की कई ऐसे भी Tax Payer हैं! जिन को अपना Tax Pay करने में दिक्कत आ रही है! Social Media Platform के माध्यम से लोगों ने अपनी अपनी समस्याएं सरकार को बताई हुयी है! लोगों के अनुसार ITR File करने की Website काफी धीमी चल रही है! जिस की वजह से Tax जमा नहीं हो पा रहा है! लेकिन सरकार की तरफ से जो जवाब आ रहा है! की विभाग की वेबसाइट अब पहले से ज्यादा स्पीड में चल रही है! और कोई भी समस्या नहीं है! अपने ब्यान को मंजूरी देने के लिए सरकार ने अभी तक जमा किये गए Income Tax के आंकड़ों को भी बताया है! लास्ट डेट से पहले ही लगभग 2 करोड़ आयकर दाताओं ने अपना टैक्स इसी वेबसाइट से जमा करवाया है!

Income Tax Return Last Date Increased

दोस्तों बता दें की अपने Notification के माध्यम से आयकर विभाग ने यह भी बताया है! की अभी तक लगभग 2 करोड़ से ज्यादा करदाताओं ने अपना कर जमा कर दिया है! यदि वर्ष 2022 की बात की जाये तो 20 जुलाई तक 2 करोड़ करदाताओं ने टैक्स जमा किया था! और वर्ष 2023 में कई दिन पहले ही यह आंकड़ा 2 करोड़ पार हो चूका है! तो अगर आप भी करदाता की श्रेणी में आते हैं! तो लास्ट डेट से पहले ही सभी डाक्यूमेंट्स को इकठ्ठा कर के कर जमा कर दें! नहीं तो आप को समस्याओं का सामना करना पद सकता है!