Land Aadhar Link: अपनी जमीन को आधार कार्ड से करें लिंक

0
839
Adhar Land Link

Land Aadhar Link: अपनी जमीन को आधार कार्ड से करें लिंक

Land Aadhar Link: अपनी जमीन को आधार कार्ड से करें लिंक: दोस्तों बता दें! की राजस्व विंभाग के द्वारा एक पहल शुरू की गयी है! जिस के चलते अब न तो कोई आप की जमीन की फर्जी रेजिस्ट्री करवा पायेगा! और न ही फर्जी तरीके से कोई आप की जमा बंदी से रसीद कटवा पायेगा! बता दें की राजस्व विभाग ने अब अपनी रैयत की जमाबंदी! को Aadhar Card से लिंक करने की तैयारी कर ली है! बता दें की इस को ले कर सम्बंधित राजस्व कर्मचारी को आदेश जारी कर दिया गया है! जमा बंदी में आधार कार्ड से लिंक हो जाने के बाद जमीन से सम्बंधित कई प्रकार के! फर्जीवाड़े को रोका जा सकेगा!

These things have to be given for the Aadhaar link

दोस्तों बता दें की जमाबंदी रैयत की भूमि को Aadhar Card से लिंक करवाने के लिए राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग और सम्बंधित अधिकारियों को ज्यादा से ज्यादा आधार लिंक करने का निर्देश जारी किया गया है! जिस के लिए जमा बंदी रैयत को अपनी मालगुजारी रसीद के साथ आधार कार्ड की फोटो कॉपी कॉपी और मोबाइल नंबर हल्का कर्मचारी को देना होगा! इस के बाद हल्का कर्मचारी के द्वारा रैयत के Mobile Number और Aadhaar Card के साथ जमीन की जमाबंदी को लिंक कर दिया जायेगा!

दोस्तों बता दें की जमाबंदी पंजी को Aadhar Card से लिंक करने में सब से बड़ी दिक्कत यह है! की अभी भी बहुत से ऐसे जमाबंदी उपलब्ध हैं! जिस के रैयत की मृत्यु हो चुकी है! लेकिन उन के नाम पर ही मालगुजारी रसीद काट रही है! इस स्थिति में इस से निपटने के लिए राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग द्वारा उस जमाबंदी खाताधारक की पंजी को उस के सब से करीबी सम्बन्धी के Aadhar Card से लिंक करने की तैयारी है! लेकिन इस के लिए उन्हें कई प्रोसेस से गुजरना होगा!

यह भी पढ़ें:PVC Voter ID कैसे आर्डर करे घर बैठे मंगाएं