अब राशन की दुकान पर बनेंगे आयुष्मान कार्ड 2023

0
4603
ration ki dukan par banenge aayushman card

अब राशन की दुकान पर बनेंगे आयुष्मान कार्ड 2023

अब राशन की दुकान पर बनेंगे आयुष्मान कार्ड 2023: दोस्तों बता दें की इस बार 13 जून से राशन कार्ड धारकों  का राशन वितरण होगा! जिस के साथ अंत्योदय राशन कार्ड धारकों के आयुष्मान कार्ड भी बनाये जायेंगे! जिस के लिए हर राशन की दूकान पर पंचायत सहायक मौजूद हैं!

दोस्तों आप को बता दें की हरदोई जिले में 7,76,768 राशन कार्ड धारक हैं! जिस में 1,17,727 अंत्योदय राशन कार्ड धारक हैं! अंत्योदय राशन कार्ड धारकों के परिवार के आयुष्मान कार्ड बनाये जा रहे हैं!  तमाम प्रयासों के बाद भी अभी तक 36 हजार सदस्यों के आयुष्मान कार्ड बनना बाकी हैं!

जिस के लिए राशन वितरण के समय कोटे की दूकान पर पंचायत सहायक मौजूद रहेंगे! जिन लोगों के आयुष्मान कार्ड बनने को रह गए है! उन लोगों के कार्ड बनाये जायेंगे! दोस्तों बता दें की जिला आपूर्ति अधिकारी कमल नयन सिंह जी ने बताया राशन का वितरण 13 से शुरू हो कर 22 जून तक चलेगा! अंत्योदय राशन कार्ड धारकों के जिन सदस्यों के राशन कार्ड नहीं बने हैं! वह राशन की दूकान पर जा कर के आयुष्मान कार्ड बनवा सकते हैं!

डिपार्टमेंट की तरफ से अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को प्रति कार्ड 35 KG फ्री राशन उपलब्ध करवाया जाता है! जिस में 14KG गेहू और 21 KG  चावल मिलता है! इस के अलावा अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को इस बार 18 रूपये प्रति किलोग्राम की दर से तीन KG चीनी का भी वितरण किया जायेगा!

यह भी पढ़ें:Aadhar Bank Link Status Check 2022

Will have to contact the supply department for family ID-

family ID के लिए आपूर्ति विभाग को 10,249 वृद्धावस्था के 19848 निश्शक्त Pension  धारक 3227 और 40720 विद्यार्थियों के नाम राशन कार्ड में जोड़ने हैं! जिस के लिए डिपार्टमेंट की तरफ से कार्य किया जा रहा है! Family ID के लिए आवेदक पूर्ति विभाग से कांटेक्ट कर सकते हैं! ताकि उन के नाम को भी राशन कार्ड में शामिल किया जा सके!