Google Started 2 Free Courses for Youth: घर बैठे प्राप्त करें सर्टिफिकेट और जॉब

0
609
Google 2 course

Google Started 2 Free Courses for Youth: घर बैठे प्राप्त करें सर्टिफिकेट और जॉब

Google Started 2 Free Courses for Youth: घर बैठे प्राप्त करें सर्टिफिकेट और जॉब: नमस्कार दोस्तों! दोस्तों आज हम आप को Google से सम्बंधित जानकारियों के बारे में बताने वाले हैं! दोस्तों जैसा की आप सभी जानते हैं की आज का ज्यादा से ज्यादा युवा सरकारी मुकरी की तैयारी में लगा हुआ है! और Government Job के लिए  Competition कितना अधिक बढ़ गया है! लेकिन आप को बता दें की Private Sector भी लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं! जिस के भीतर युवाओं को बेहतर से बेहतर रोजगार दिया जा रहा है! तो दोस्तों आज हम आप को Google से जिदे कुछ कोर्सों के बारे में जानकारी देने वाले हैं! जिस की सहायता से आप बहुत ही आसानी से नौकरी पा सकते हैं! दोस्तों यदि आप सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप को इस आर्टिकल को लास्ट तक पढना होगा!

Know about Google Best Free Online Course 2023

दोस्तों जैसा की आप सभी जानते हैं! Google दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन कंपनी है! Google LLC समय-समय पर तरह तरह के Online Course Launch करती रहती है! जिस के लिए आप को कहीं जाने की भी आवश्यकता नहीं पड़ती है! आप घर बैठे Laptop से Free में कर सकते हैं! इन कोर्स  को करने के बाद आप को Google की तरफ से फ्री में Google certificate भी दिया जाता है! जिस को आप अपने रिज्यूमे में जोड़ सकते हैं! और आप इस certificate की मदद से आप किसी भी कमानी में आसानी से जॉब भी पा सकते हैं! बता दें की इस certificate की मदद से आप देश विदेश की बड़ी बड़ी कंपनियों में आसानी से जॉब पा सकते सकते हैं!

Know information related to Google Digital Marketing Course

दोस्तों जैसा की आप को पता है डिजिटल मार्केटिंग कोर्स युवाओं में काफी ज्यादा प्रचलित है! कोर्स की मांग प्राइवेट सेक्टर्स में ज्यादा है! यदि आप यह कोर्स कर लेते हैं! तो आप को प्राइवेट सेक्टर में बहुत ही आसानी से एक अच्छी जॉब पा सकते हैं! बता दें की यदि आप इस कोर्स को किसी institute से करते हैं! तो आप को लाखों रूपये की फीस देनी पड़ती है!

Google अपने ऑनलाइन शिक्षण प्लेटफ़ॉर्म Google Digital Garage के माध्यम से विभिन्न प्रकार के डिजिटल मार्केटिंग पाठ्यक्रम प्रदान करता है। पाठ्यक्रम नि: शुल्क हैं और खोज इंजन अनुकूलन (एसईओ), सोशल मीडिया मार्केटिंग, ईमेल मार्केटिंग, कंटेंट मार्केटिंग, और अधिक जैसे विषयों को कवर करते हैं।

आरंभ करने के लिए, आप Google डिजिटल गैराज पर एक खाता बना सकते हैं और उपलब्ध पाठ्यक्रमों के माध्यम से ब्राउज़ कर सकते हैं। आपने जो सीखा है उसे लागू करने में मदद के लिए प्रत्येक पाठ्यक्रम में वीडियो पाठ, क्विज़ और व्यावहारिक अभ्यास शामिल हैं।

Google Digital Garage द्वारा पेश किए जाने वाले कुछ सबसे लोकप्रिय पाठ्यक्रमों में शामिल हैं:

डिजिटल मार्केटिंग के फंडामेंटल:

यह कोर्स डिजिटल मार्केटिंग की मूल बातें शामिल करता है और शुरुआती लोगों के लिए एक बढ़िया शुरुआती बिंदु है।

सोशल मीडिया एडवरटाइजिंग:

यह कोर्स आपको सिखाता है कि फेसबुक, ट्विटर और लिंक्डइन जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन कैसे करें।

सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन (SEO):

इस कोर्स में SEO की मूल बातें और सर्च इंजन के लिए अपनी वेबसाइट को कैसे ऑप्टिमाइज़ किया जाए, इसके बारे में बताया गया है।

विश्लेषिकी:

यह पाठ्यक्रम आपको सिखाता है कि वेबसाइट ट्रैफ़िक को ट्रैक करने और उपयोगकर्ता के व्यवहार का विश्लेषण करने के लिए Google विश्लेषिकी का उपयोग कैसे करें।

कंटेंट मार्केटिंग:

यह कोर्स कंटेंट मार्केटिंग की मूल बातें और आपके दर्शकों को आकर्षित करने वाली सामग्री बनाने और बढ़ावा देने के बारे में बताता है।

कुल मिलाकर, डिजिटल मार्केटिंग के बारे में अधिक जानने के इच्छुक किसी भी व्यक्ति के लिए Google डिजिटल गैराज एक बेहतरीन संसाधन है। क्षेत्र में विशेषज्ञों द्वारा पाठ्यक्रम मुफ्त, सुलभ और पढ़ाए जाते हैं।

यह भी पढ़ें:Uttar Pradesh Berojgari Bhatta

Google Business Course

Google Google मेरा व्यवसाय नामक एक मुफ़्त ऑनलाइन पाठ्यक्रम प्रदान करता है जो छोटे व्यवसाय के मालिकों को सिखाता है कि Google मेरा व्यवसाय प्लेटफ़ॉर्म का प्रभावी ढंग से उपयोग कैसे करें। Google मेरा व्यवसाय एक निःशुल्क टूल है जो व्यवसायों को Google खोज और Google मानचित्र पर उनकी ऑनलाइन उपस्थिति प्रबंधित करने में सहायता करता है।

पाठ्यक्रम में विषय शामिल हैं जैसे:

Google My Business प्रोफ़ाइल सेट अप करना
व्यवसाय की जानकारी का प्रबंधन, जैसे संचालन के घंटे और संपर्क विवरण
ग्राहकों की समीक्षाओं और संदेशों का जवाब देना
अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए Google My Business का उपयोग करना
Google पर व्यवसाय के प्रदर्शन को ट्रैक करना और उसका विश्लेषण करना
पाठ्यक्रम स्व-पुस्तक है और इसमें वीडियो पाठ, क्विज़ और व्यावहारिक अभ्यास शामिल हैं। यह उन छोटे व्यवसाय स्वामियों के लिए डिज़ाइन किया गया है जो अपनी ऑनलाइन उपस्थिति में सुधार करना चाहते हैं और Google के माध्यम से अधिक ग्राहकों तक पहुँचना चाहते हैं।

पाठ्यक्रम तक पहुंचने के लिए, आप Google मेरा व्यवसाय वेबसाइट पर जा सकते हैं और “सीखें” टैब पर क्लिक कर सकते हैं। वहां से, आप पाठ्यक्रम के लिए साइन अप कर सकते हैं और अपनी गति से सीखना शुरू कर सकते हैं!