खुशखबरी CTET की Answer Key And Result आ गया: जल्द ही देखे सभी अभ्यर्थी

0
14966
खुशखबरी CTET की Answer Key And Result आ गया: जल्द ही देखे सभी अभ्यर्थी

CTET 2022 Answer Key and Result कि डेट जारी कर दी गयी है 

खुशखबरी CTET की Answer: के छात्रों के लिए सबसे महत्त्वपूर्ण खबर सामने निकल कर आ रही है! जैसा कि अपने ctet का एग्जाम 28 दिसम्बर से 7 फरवरी के बीच परीक्षा सफलतापूर्वक हो गयी थी! इस एग्जाम में 32 लाख से अधिक अभ्यर्थी प्रतिभाग लिए थे! तो दोस्तों आज हम अपने इस आर्टिकल में इससे सम्बंधिते आपको पूरी जानकारी देंगे! जिससे आप अपना रिजल्ट देख सकेगे जिससे आपको हमारे इस आर्टिकल को अंत तक पढना होगा!

केन्द्रीय शिक्षक पात्रता 2023 कि उत्तर कुंजी के लिए मीडिया ने इसके डायरेक्टर से भी बात कि है! और उनसे पूछा है! कि बिहार में शिक्षक कि बंपर भर्ती होने वाली है! इस शिक्षा भर्ती में क्या CTET 2023 के तहत सभी आवेदन कर सकेगे! अगर छात्र इसके लिए आवेदन भी कर पायेगे! तो रिजल्ट कब तक आयेगा! तो इसके लिए मीडिया बंधुओ से यह बताया है! कि इसका रिजल्ट जल्द से जल्द जारी कर दिया जायेगा! सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट सीटेट 2023 की परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थी सबसे पहले अपना प्रोविजनल आंसर की डाउनलोड कर सकेंगे! तथा प्रोविजनल आंसर की के बाद रिजल्ट और फाइनल आंसर की सीबीएसई बोर्ड द्वारा जारी किया जाएगा! आधिकारिक website https://ctet.nic.in/

सीटेट 2022 रिजल्ट पर क्या है नया व् ताजा अपडेट

सीटेट रिजल्ट पर अब बहुत ही important खबर आयी है! जिसका इंतजार लाखो अभ्यर्थियो को बहुत ही ज्यादा करना पड़ता था! लेकिन इस बार इसका रिजल्ट बड़ी ही जल्दी भेज दिया गया है! इसके कई कारण भी है! जैसे कि सीटेट 2021 का आयोजन ऑनलाइन मोड में हुआ था! तो सीटेट 2021 का रिजल्ट में थोड़ा सा वक्त लगा था! लेकिन सीटेट 2022 के एग्जाम में बिल्कुल भी समय नहीं लगने वाला है! इस लिए अब सीटेट कि आंसर key 20 फरवरी से पहले ही जारी कर दी जाएगी!

यह भी पढ़े: Anganwadi Helper Bharti 2023: New Update जल्द ही करें आवेदन

सीटेट 2022 का रिजल्ट कब आ रहा है

कुछ लोगो के मन में यह सवाल आ रहा है! कि इसका रिजल्ट आयेगा कब तक तो दोस्तों इसके लिए आपको ज्यादा इंतजार करने कि जरुरत नहीं यह लगभग फरवरी के अंत तक आ जायेगा! जो सीबीएसई ने प्लान बनाया है! और इसे जल्द ही update करने को भी बोला है! सीबीएसईके कुछ अधिकारियो द्वारा जानकारी मिली है! कि इसका रिजल्ट इसी महीने के अंत तक में जारी कर दिया जायेगा! और 2023 के आवेदन कि भी प्रक्रिया जल्द ही शुरू कर दी जाएगी!

खुशखबरी CTET की Answer Key And Result आ गया: जल्द ही देखे सभी अभ्यर्थी

सीटेट 2023 पेपर वन और पेपर 2 परीक्षा का आंसर की डाउनलोड करने के लिए सभी परीक्षार्थियों को हमने आगे पूरी जानकारी है स्टेप बाय स्टेप समझाई है! कैसे आप लोग सीटेट 2023 पेपर वन और पेपर टू परीक्षा के लिए जारी होने वाला प्रोविजनल आंसर की डाउनलोड करेंगे!

तो दोस्तों हमने आपको अपने इस आर्टिकल के अन्दर सब कुछ बता दिया है! हमें आशा है! कि आपको मेरे द्वारा बताये गए आर्टिकल से सब कुछ पता चल गया होगा! और आप इसमें दिए गए link से रिजल्ट चेक कर पाएंगे!