10th 12th पास घर बैठे फ्रीलांसिंग के माध्यम से कमायें 40 से 50 हजार रूपये महीना

0
528

10th 12th पास घर बैठे फ्रीलांसिंग के माध्यम से कमायें 40 से 50 हजार रूपये महीना

10th 12th पास घर बैठे फ्रीलांसिंग के माध्यम से कमायें 40 से 50 हजार रूपये महीना: दोस्तों यदि आप भी ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमाना चाहते हैं! तो आज हम आप को इस आर्टिकल के माध्यम से बतायेंगे की आप ऑनलाइन घर बैठे पैसे कैसे कमा सकते हैं! इन्कामों को करने के लिए आप को कहीं जाने की भी आवश्यकता नहीं पड़ेगी! आप अपने घर बैठे सिर्फ स्मार्ट फ़ोन का इस्तेमाल करते हुए! प्रत्येक माह 40 से 45 हजार रूपये कमा सकते हैं!

आप किसी  भी उम्र किसी भी कक्षा में यह काम शुरू कर सकते हैं! तो आज हम आप सभी को बताने वाले हैं की फ्रीलांसिंग क्या है! फ्रीलांसिंग को Work From Home भी कर सकते हैं! इस के भीतर आप किसी दुसरे व्यक्ति के लिए काम करते हैं! जिस को करने के लिए आप को पैसे दिए जाते हैं! इस में आप का काम स्थायी नहीं होता है! तो आज हम आप को बताने वाले हैं की आप फ्रीलांसिंग के माध्यम से पैसे कैसे कमा सकते हैं! यदि आप सम्पूर्ण जानकारी जानना चाहते हैं! तो आप को इस आर्टिकल को लास्ट तक पढना होगा!

Earn money from Graphics Design

दोस्तों यदि आप एक Creative व्यक्ति हैं! और किसी चीज को Visuals के रूप मे बेहतर तरीके से दूरे लोगों को समझा सकते हैं! तो आप के लिए Graphic Designing आप के लिए बहुत ही अच्छा मौक़ा है! इस के भीतर अआप बहुत ही आसानी से घर बैठे 25 हजार से 30 हजार रूपये तक प्रत्येक माह कमा सकते हैं! Graphics Designing करने के लिए आप को सब से पहले  Adobe Photoshop, Adobe Illustrator जैसे ग्राफ़िक डिजाइनिंग टूल्स को सीखना होगा! इस के बाद आप किसीभी फ्रीलांसिंग वेसिते पर जा कर के किसे दूरे व्यक्ति के लिए काम कर सकते हैं! इस काम के भीतर आप You Tube Thumbnail, Flayers Designing, Banner आदि बहुत साड़ी चीजें डिजाईन कर सकते है!

Earn money from Web Development

दोस्तों आज के समय में Web Development की काफी कमी है! बता दें की इस Industry में काफी Scope है! बता दें की इस Industry में नौकरियां बहुत हैं! लेकिन इस काम करने वाले लोग बहुत कम हैं! इस लिए Web Development आपके लिय काफी अच्छा विकल्प हो सकता है! इस काम को करने के लिए आप की Python, PHP, Java और Java Script जैसी प्रोग्रामिंग भाषा का आप को अच्छा ज्ञान होना चाहिए! Web डिजाइनिंग कर के आप महीनों का लाखों रूपये कमा सकते हैं!

Earn money from Digital Marketing

दोस्तों बता दें की आज के समय में डिजिटल मार्केटिंग और भविष्य में भी डिजिटल मार्केटिंग की काफी मांग है! यह सब से ज्यादा Demanding Skills में से एक है! बता दें की पहले कम्पनियाँ अपने प्रोडक्ट को लोगों तक पहुचाने के लिए TV Ads बिल्ल्बोअर्ड्स, समाचारपत्रों आदि का प्रयोग करते थे! लेकिन अब इस काम को Social Media Marketing के माध्यम से किया जाता है! इस काम को करने के लिए कम्पनियों को ऐसे कुशल लोगों की आवश्यकता पड़ती है! जो इस काम को बेहतर तरीके से सीख सकते हैं! आप चाहें तो आप इस स्किल को you Tube के माध्यम से बहुत ही आसानी से सीख सकते हैं! इस काम को कर के भी आप मीने में लाखों रूपये कमा सकते हैं!

यह भी पढ़ें: Sarkari Computer Teacher Kaise 2023

Earn money from Blockchain Development

दोस्तों बता दें की ऑनलाइन फ्रौड्स से बचने के लिए सभी IT Company ज्यादा से ज्यादा संख्या में blockchain experts को रखती है! जिस से वह अपने Users के Data को Secure कर के रख सकें! Block Chain Expert बनने के लिए आप को Cryptography, Large Core Basis, Open Source Projects आदि चीजें कैसे काम करती हैं! इस की जानकारी होनी चाहिए! Blockchain Development में आप को अपना Career बनाने के लिए
ब्लॉकचेन डेवलपमेंट में पीजी डिप्लोमा, ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी मैनेजमेंट, ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी में पीजी सर्टिफिकेट जैसे कोर्स कर सकते हैं! इस के भीतर आप शुरुआत में आसानी से   5 से 6 लाख रूपये yearly कमा सकते हैं!