खुशखबरी एलपीजी गैस सिलेंडर हुआ सस्ता : जल्द ही देखें यहाँ से कितने में हुआ सिलेंडर

0
1134
खुशखबरी एलपीजी गैस सिलेंडर हुआ सस्ता : जल्द ही देखें यहाँ से कितने में हुआ सिलेंडर

जाने कितने में हुआ गैस सिलेंडर नयी लिस्ट हो गयी जारी 

खुशखबरी एलपीजी गैस सिलेंडर हुआ सस्ता : दोस्तों आपको बता दूँ! की सरकारी तेल कंपनियों ने बीते 1 अगस्त से एलपीजी गैस सिलेंडर के दामो में कुछ बदलाव किया है! इस बार कर्मिर्सियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दामो में 100 रुपये की कटौती की गयी है! अब आपको बता दें की देश की राजधानी दिल्ली में कर्मिर्सियल एलपीजी सिलेंडर के दाम 1680 रुपये है! इससे पहले 4 जुलाई को सिलेंडर का दामो में 7 रुपये की बढ़ोतरी की गयी थी! अब आप सिलेंडर के दामो में कटौती की गयी! नई लिस्ट को देखने के लिए आपको इस आर्टिकल को अंत तक पढना होगा !

घरेलु सिलेंडरो में कोई भी बदलाव नहीं 

आपको बता दें की घरेलु सिलेंडर में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है! जो 14 किलो वाले गैस सिलेंडर है! उनकी कीमतों में कोई भी बदलाव नहीं हुए है! यह देश की राजधानी नयी दिल्ली में 1103 रुपये में बिक रहा है! इसके दामो में आखिरी बदलाव 1 मार्च 2023 को हुआ था इसके पहले 2022 में जुलाई में हुआ था! तब गैस सिलेंडर के दाम 1153 रूपये थे और अब 1103 रुपये है!

यह भी पढ़े : CTET Admit Card 2023: सीटेट एडमिट कार्ड हो गया जारी आप सभी लोग यहाँ से करे डाउनलोड

CNG and PNG prices also did not change ? सीएनजी और पीएनजी के दाम भी नहीं बदले?

इसमें सिर्फ घरेलु गैस की कीमत ही नहीं है! कुछ महीने से सीएनजी और पीएनजी के दाम में भी बदलाव नहीं हुआ है! इसके अलावा पेट्रोल और डीजल के दाम में भी काफी समय से बदलाव नहीं हुआ है! पेट्रोल और डीजल के दाम देश की राजधानी समेत कई जगहों पर स्थिर हैं!

खुशखबरी एलपीजी गैस सिलेंडर हुआ सस्ता : जल्द ही देखें यहाँ से कितने में हुआ सिलेंडर

कैसे चेक करे एलपीजी सिलेंडर के दाम 

तो अगर आप भी एलपीजी सिलेंडर के दाम चेक करना चाहते है! तो यहाँ से देख सकते है! लिंक पर जा सकते हैं! यहां आपको एलपीजी प्राइस के साथ ही जेट फ्यूल, ऑटो गैस और केरोसीन जैसी चीजों के अपडेट रेट दिख जाएंगे!
हमने आपको इसकी पूरी जानकारी प्रदान कर दी है जिससे आपको सिलेंडर के पैसे चेक करने में कोई भी समस्या नहीं होगी!

यह आप सभी लोगो के लिए बहुत ही बड़ी राहत की खबर है क्यूंकि इसकी आवश्यकता सभी को पड़ती है! बिना गैस सिलेंडर के शहरो में कोई भी काम नहीं हो पायेगा! और जो लोग कमजोर और गरीब है! उनके लिए यह बहुत ही ज्यादा समस्या है! इस लिए सरकार ने गैस के दामो में कुछ कमी की है!