खुशखबरी एलपीजी गैस सिलेंडर हुआ सस्ता 2023: यहाँ से देखें कितने रुपये सस्ता हुआ सिलेंडर

0
1250
खुशखबरी एलपीजी गैस सिलेंडर हुआ सस्ता 2023: यहाँ से देखें कितने रुपये सस्ता हुआ सिलेंडर

Good News LPG Gas Cilender New Update 

खुशखबरी एलपीजी गैस सिलेंडर हुआ सस्ता 2023: दोस्तों! जैसा की आप सभी को पता वर्तमान समय में गैस सिलेंडर के दामो में अभी तक सरकार ने कोई भी कमी की है! लेकिन अभी अभी आपके लिए एक गुड न्यूज़ आ रही  है! गैस सिलेंडर के दामो में कमी की गयी है! जिससे गरीब यह कमजोर वर्ग के लोग अपना सिलेंडर आसानी से भरवा सकते है! तो आज हम आपको इस आर्टिकल के तहत इसकी पूरी जानकारी देने वाले है! जिसमे आपको पता चल जायेगा! की कितने में हो गया गैस सिलेंडर आइये जानते है! इसकी पूरी जानकारी!

हमारे देश भारत में बहुत सारे ऐसे लोग हैं! जो रसोई गैस सिलेंडर की परिवर्तनशील कीमतों को लेकर के काफी ज्यादा परेशां रहते है! इंडियन ऑयल कंपनी ने आज रसोई गैस सिलेंडर की नई दरें लागू सफलतापूर्वक कर दी है! यदि आप ध्यान दें! तो आपको कोई विशेष परिवर्तन नजर आने वाला नहीं है! Lpg gas Cilender घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के मूल्य में पिछले कुछ समय से इच्छा अनुसार लगभग बनी हुई है! जो कि बाजार की शक्तियों के परिणाम स्वरुप है! संभव हो सकती है! Lpg gas Price वैसे तो कम से कम lpg gas सिलेंडर की कीमतों में गिरावट देखने को मिलती है! यह महंगाई में गिरावट का संकेत माना जा सकता है!

एलपीजी गैस सिलेंडर के बढते दामो के चक्कर में लोग बहुत ही परेसान है! और अपना इसकी वजह से गैस सिलेंडर नहीं भरवा पा रहे है! इस लिए अब सरकार ने इसके चलते इसमें कुछ गिरावट की है!

Amazon Pay से LPG में 100 रुपये की छूट प्रदान की जाएगी 

अब आप Amazon पर अपने इंडेन, भारत गैस और HP गैस के 14.2 किग्रा सिलेंडर के लिए भुगतान कर सकते हैं! आप एक नई बुकिंग या IVRS, SMS या Whatsapp के माध्यम से की गई मौजूदा बुकिंग के लिए भुगतान कर सकते हैं!

खुशखबरी एलपीजी गैस सिलेंडर हुआ सस्ता 2023: यहाँ से देखें कितने रुपये सस्ता हुआ सिलेंडर

  • Amazon पर Amazon Pay पेज पर जाएं, LPG सिलेंडर पर टैप करें, अपने LPG प्रदाता का चयन करें! और LPG सिलेंडर वितरक या LPG ID के साथ पंजीकृत अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें! और सिलेंडर के लिए! भुगतान करने के लिए स्क्रीन पर दिए गए निर्देशों का पालन करें!
यह भी पढ़े : Learning Licence Apply Online Without RTO 2023: अब घर बैठे ऐसे बनाये ड्राइविंग लाइसेंस अपनाये यह आसान तरीका
  • जब आप Amazon पर अपने LPG सिलेंडर की बुकिंग के लिए भुगतान कर लेते हैं! तो सिलेंडर को डिलीवर करने में 7 दिन तक लगते हैं! डिलीवरी की तारीख के बारे में अधिक जानकारी के लिए! कृपया अपने LPG वितरक/एजेंसी से संपर्क करें!
  • अगर आप LPG सिलेंडरों पर सरकारी सब्सिडी के लिए योग्य हूं! तो इसे 2 कार्य दिवसों के भीतर LPG सिलेंडर वितरक द्वारा आपके बैंक खाते में जमा किया जाएगा! LPG सिलेंडर की बुकिंग के समय Amazon पर आपके द्वारा भुगतान की जाने वाली कीमत में यह सब्सिडी शामिल नहीं होती है! अगर आपको यह सब्सिडी नहीं मिली है, तो कृपया सहायता के लिए अपने LPG वितरक से संपर्क करें!

 LPG सिलेंडर के भुगतान के लिए भुगतान की रसीद मिल सकती है?

Amazon पर किए गए आपके LPG सिलेंडर के भुगतान के लिए भुगतान रसीद को आपके ऑर्डर पर संबंधित ऑर्डर विवरण पेज से डाउनलोड किया जा सकता है! LPG वितरक की ओर से वास्तविक बिल, कृपया LPG सिलेंडर की डिलीवरी के समय डिलीवरी एक्जिक्यूटिव से प्राप्त करें!

इस प्रकार से आप सभी लोग अपना गैस सिलेंडर भी बुक कर सकते है! यहाँ से आपको 100 रुपये की छूट प्रदान की जाएगी! आप सभी बिना किसी परेशानी के यहाँ से अप्लाई भी कर सकते है! हम उम्मीद करते है की आपको मेरे द्वारा प्रदान की गयी जानकारी अच्छे से समझ में आ गयी होगी!