किसानों के लिए खुशखबरी: सरकार ने किसानो को दिया तीन लाख रूपये का तोहफा

0
1896

किसानों के लिए खुशखबरी: सरकार ने किसानो को दिया तीन लाख रूपये का तोहफा

किसानों के लिए खुशखबरी: सरकार ने किसानो को दिया तीन लाख रूपये का तोहफा: दोस्तों जैसा की आप सभी जानते ही हैं! की किसानों को केंद्र सरकार की तरफ से तमाम प्रकार की सुविधाएं मुहैया करवाई जाती रहती हैं! दोस्तों यदि आप भी एक किसान हैं तो आप के लिए एक बहुत ही बड़ी गुड न्यूज़ सामने निउस कल कर के आ रही है! दोस्तों यदि आप भी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 14th क़िस्त का इन्तजार कर रहे हैं! उस से पहले ही आप के लिए Good News आ गयी है! दोस्तों बता दें की सेंट्रल गवर्नमेंट की तरफ से किसानों को तीन लाख रूपये मिल रहे हैं! दोस्तों यदि आप भी एक किसान हैं तो आप भी इसका लाभ उठा सकते हैं!

Will get the benefit of a credit card

दोस्तों बता दें की गवर्नमेंट ने किसानों की आर्थिक रूप से मदद करने के लिए सरकार ने इस पैसे को ट्रांसफर करने की योजना बनाई है! इस पैसे का फायदा आप किसान क्रेडिट कार्ड के माध्यम से उठा सकते हैं! किसान क्रेडिट कार्ड (KCC)के माध्यम से आप बिना किसी कोलेट्रल के 3 लाख रूपये तक पा सकते हैं! जिस पर आप को बहुत ही काम ब्याज देना होगा!

How can you get a Kisan Credit Card ?

दोस्तों यदि आप एक किसान हैं और आप का किसान क्रेडिट कार्ड नहीं बना है! और अभी आप किसान क्रेसिटकार्ड बनवाना चाह रहे हैं! तो आप अपने नजदीकी बैंक की शाखा में जा कर के किसान क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं! वहां से आप को किसान क्रेडिट कार्ड बनवाने का फॉर्म मिलेगा! जिस में आप से पूछी गयी सभी जानकारियों को ध्यानपूर्वक भरना होगा! साथ में आप को सभी जरूरी दस्तावेजों को अटैच करना होगा! साथ ही दो पासपोर्ट साइज के फोटो यह सभी आप को सम्बंधित अधिकारी को जमा कर देना होगा! इस प्रकार आप अपना किसान क्रेडिट कार्ड बनवा सकते हैं!

यह भी पढ़ें: Mobile Se Check Kare LPG Gas Subsidy

Will have to pay 4 percent interest

जैसा की आप सभी जानते हैं की किसान क्रेडिट कार्ड योजना में देश के किसानों को 7% ब्याज की दर पर लोन दिया जाता है! और यदि किसानों की तरफ से लोन की राशि को लौटा दिया जाता है! तो किसानों को ब्याज की दर में 3% की छूट दे दी जाती है! अब आप के लोन की राशि पर 4% का ब्याज रह जाता है!

Number of farmers increasing every day

 Government की तरफ से विशेष अभियान के तहत तीन करोड़ से भी ज्यादा किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) योजना से जोड़ा गया है! इस योजना के भीतर लाभार्थी किसानों की संख्या लगातार बढ़ रही है! इस योजना के भीतर 18 से 75 साल की आयु वाले किसान आवेदन कर सकते हैं!