इन लोगों को मिलेगी पैन आधार कार्ड लिंक करवाने से छूट

0
670
Pain Card Aadhaar Card Link

इन लोगों को मिलेगी पैन आधार कार्ड लिंक करवाने से छूट

इन लोगों को मिलेगी पैन आधार कार्ड लिंक करवाने से छूट:दोस्तों जैसा की आप सभी को पता ही है की गवर्नमेंट की तरफ से देश के सभी पैन कार्ड धारकों को आधार कार्ड लिंक करवाना जरूरी कर दिया गया है! जिन लोगों ने अभी तक भी पैन कार्ड को लिंक नहीं करवाया है! वह लोग जल्द से जल्द अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करवा ले! नहीं तो उन को कई प्रकार की सुविधाओं से वंचित रखा जायेगा! साथ ही आप को तय जुर्माने की राशि का भुगतान भी करना पद सकता है! लेकिन बता दें की गवर्नमेंट की तरफ से इस में कुछ लोगों को छूट भी दी गयी है! इन लोगों को आधार कार्ड से पैन कार्ड को लिंक करवाना अनिवार्य नहीं है!

दोस्तों बता दें की सम्पूर्ण देश में जितने भी पैन कार्ड होल्डर हैं! उन के लिए लिंक करवाने की सुविधा इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को दी गयी है! बता दें की गवर्नमेंट के अनुसार जिन लोगों की आयु 80 वर्ष से ऊपर हो गयी है! उन को पैन कार्ड से आधार कार्ड को लिंक करवाना जरूरी नहीं है! और जो लोग देश से बहार हैं, जिनका NRI है उन को भी अपना पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक करवाना जरूरी नहीं है!

यह भी पढ़ें: Rajasthan Muft Bijli Yojana Application Form 2022

What is the provision for the rest?

बता दें की 80 वर्ष से अधिक आयु के लोगों और NRI के अलावा देश में जितने भी पैन कार्ड होल्डर हैं! उन के लिए पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करना जरूरी है! जिस के लिए गवर्नमेंट की तरफ से डेड लाइन जारी की गयी है! इस डेड लाइन तक यदि आप अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक नहीं करवाते हैं! तो आप का पैन कार्ड निष्क्रीय हो जायेगा! इसके बाद भी यदि इस्तेमाल करते हैं तो 10 हजार रूपये तक का जुर्माना लगाया जा सकता है!