सहारा इण्डिया पैसा मिलना हुआ शुरू : जल्द से जल्द करे यह काम आ जायेगा खाते में पैसा

0
532
सहारा इण्डिया पैसा मिलना हुआ शुरू : जल्द से जल्द करे यह काम आ जायेगा खाते में पैसा

Sahara India Ka Paisa बापिस देने की प्रक्रिया हुई शुरू डेट भी हो गई जारी

सहारा इण्डिया पैसा मिलना हुआ शुरू : दोस्तों जैसा की आप सभी जानते है! की अभी जल्द में ही सरकार ने सभी को सहारा इंडिया का पैसा वापस करने के लिए घोषणा की थी! और इसका पोर्टल भी जारी कर दिया है! इससे जिन लोगो का पैसा फंसा हुआ है! उन सभी को पैसा अब मिलना शुरू हो गया है! यह लोगो के लिए बहुत ही बड़ी राहत की खबर है! अब लोगो को इसके लिए परेसान होने की जरुरत नहीं है! इसमें सभी निवेशको के फंसे पैसे बहुत जल्द वापस किये जायेगे! सीधे उनके बैंक खाते में तो आज हम आपको इस आर्टिकल के अंतर्गत यह बताने वाले है! की आपको किस प्रकार से चेक करना है की आपका पैसा आ गया है! या नहीं अगर नहीं आया है! तो इसके लिए पोर्टल से आवेदन कैसे करना है! इसे जानने के लिए आपको इसे अंत तक पढना होगा!

यह भी पढ़े : Income Certificate Kaise Banaye Online 2023: अब घर बैठे ही बनाये किसी भी राज्य का आय प्रमाण पत्र जाने क्या है पूरी प्रक्रिया

इसमें आपको बता दें! की दिनांक 18 जुलाई को सहारा समूह ने चार सहकारी समतियो में फंसे निवेशको के पैसे वापसी के लिए सीआरसीएस सहारा रिफंड पोर्टल का सुभारम्भ किया है! इसके तहत जिन लोगो का पैसा रुका हुआ था! या जो राशि जमा की गयी है! उसको वापस करने के लिए आप सभी को इस पोर्टल पर पंजीकरण करना पड़ेगा! इस उपक्रम के लिए केन्द्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने इसे  रूप से प्रमुख अतिथि के रूप में उपस्थित होकर पोर्टल को लॉन्च किया! इस पोर्टल के लांच होते हुए ही सहारा समूह से जुड़े लोगो में इसके लिए ख़ुशी का माहौल देखा गया है! और इसमें चार दिन के अनादर ही चार लाख निवेशक ने अपना रजिस्ट्रेशन का काम भी पूरा कर लिया है! इस लिए अब जिन लोगो का इसमें आवेदन करने को रह गया है! वे सभी अपना जल्द ही आवेदन करवा सकते है!

सहारा इण्डिया पैसा मिलना हुआ शुरू : जल्द से जल्द करे यह काम आ जायेगा खाते में पैसा

सहारा इंडिया निवेशको के लिए गुड न्यूज़ 

आपको बता दें की सरकार ने कहा है! की इसमें चार सहकारी समितिया काम कर रही है! इसमें एक सहारायन निवर्सल मल्टीपर्पज सोसाइटी लिमिटेड, सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड, स्टार्स मल्टीपर्पज कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड और हमारा इंडिया क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड के 10 करोड़ निवेशकों को 9 महीने के भीतर उनके निवेश का पूरा राशि वापस कर दी जाएगी! यह घोषणा सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश के बाद हुई है! जिसमें सहारा-सेबी रिफंड खाते से 5,000 करोड़ रुपये को सहकारी समितियों के केंद्रीय रजिस्ट्रार (CRCS) को ट्रांसफर करने के निर्देश थे! एक पोर्टल विकसित किया गया है! पोर्टल के जरिए ही सहारा समूह की चार सहकारी समितियों में जमा निवेशकों का पैसे लौटने का काम किया जाएगा!

कितने दिन में आयेगे निवेशको के पैसे 

सहारा इण्डिया रिफंड पोर्टल के माध्यम से आप सभी का पैसा मिलने जा रहा है! और यह बहुत आसानी से मिल जयेगक यह पैसा आपको 40 दिन के अन्दर बैंक खाते में भेज दिया जायेगा! इस पोर्टल पर पंजीकरण के लिए किसी एजेंट या कर्मचारी की आवश्यकता नहीं इसमें आप खुद से सीधे अप्लाई कर सकते है! इसमें आप आने घर बैठे मोबाइल से या लैपटॉप कम्पुटर से पंजीकरण कर सकते है! इसमें वेरिफिकेशन करने के बाद! आपका पैसा वापसी होंने की प्रक्रिया शुरू कर देगा! इसमें आपको 45 दिनों के अन्दर ही पैसा वापस मिल जायेगा! इसमें आपको जो भी दस्तावेज है! वे सभी 30 दिन के अन्दर ही जमा कर देने होंगे! इसमें आप अपनी शिकायत भी दर्ज कर सकते है!

तो दोस्तों हमने आपको इसकी सम्पूर्ण जानकारी दे दी है! की आपको इसमें किस प्रकार से आवेदन करना है! और क्या क्या दस्तावेज लगेगे! इसके लिए हमने आपको इसका ऑफिसियल लिंक भी दे दिया है! हम उम्मीद करते है! की आपको मेरे द्वारा प्रदान की जानकारी से आपको सम्पूर्ण जानकारी मिल गयी होगी! जिससे आप अपना आवेदन करने के बाद पैसा वापस पा सकते है!