वर्ष में दो फ्री गैस सिलिंडर देने को तैयार योगी सरकार, दीवाली से होगी शुरुआत

0
73
Free Gas

वर्ष में दो फ्री गैस सिलिंडर देने को तैयार योगी सरकार, दीवाली से होगी शुरुआत

वर्ष में दो फ्री गैस सिलिंडर देने को तैयार योगी सरकार, दीवाली से होगी शुरुआत:इस वर्ष दीवाली के मौके पर! पहली बार गैस सिलिंडर का पैसा DBT के माध्यम से भेजा जायेगा! लखनऊ में मुख्य सचिव की अध्यक्षता में! इस पर फैसला लिए गया है! BJP में चुनाव के दौरान अपने घोषणा पत्र में! महिलाओं के लिए वर्ष में 2 मुफ्त Cylinder देने की घोषणा की थी! जिसकी शुरुआत अब करीब डेढ़ साल बाद इस दिवाली से होने जा रही है!

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव ने इस योजना से संबंधित प्रस्ताव पर विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर! आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं! बता दें कि उत्तर प्रदेश में करीब 1 करोड़ 75 लाख जिला योजना के भीतर गैस कनेक्शन है! इस बार दिवाली के मौके पर पहली बार मुफ्त सिलेंडर का पैसा! इन गैस कनेक्शन धारकों के अकाउंट में डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के माध्यम से भेजा जाएगा! मुख्य सचिव की अध्यक्षता में इसका फैसला लिया गया!

यह भी पढ़ें:Rajasthan Free Mobile Yojana List 2023, PDF Download

After Diwali, you will get free cylinder on Holi also

फैसले से पहले एक प्रेजेंटेशन मुख्य सचिव को दिया गया था! और इस पद में सरकार ने पैसे का इंतजाम भी किया है! खाद एवं रसद विभाग के इस प्रस्ताव पर जल्द ही कैबिनेट की मंजूरी ली जाएगी! महिलाओं को दिवाली से पहले एक एलपीजी सिलेंडर मुक्ति आ जाएगा! इसी तरह होली में भी दिया जाएगा!