खुशखबरी 14th Installment हुयी जारी खाते में आ गए पैसे इस तरह करे चेक

0
292

खुशखबरी 14th Installment हुयी जारी खाते में आ गए पैसे इस तरह करे चेक

खुशखबरी 14th Installment हुयी जारी खाते में आ गए पैसे इस तरह करे चेक: दोस्तों 14 वी किश्त का इन्तजार कर रहे किसानों का इन्तजार ख़त्म हो गया है! दोस्तों बता दें की सभी किसान भाइयों को ले कर गवर्नमेंट के द्वारा बड़ी खुशखबरी दी गयी है! जो भी किसाब 14विन क़िस्त का इन्तजार कर रहे थे! उन सब के लिए Good News है! किसान भाइयों की 14 वी क़िस्त का पैसा आज भेज दिया गया है! किसान भाई अपने इस पैसे को ऑनलाइन मोबाइल नंबर के माध्यम से चेक कर पाएंगे! बता दें की कई सरे किसान ऐसे हैं जिन का पैसा नहीं आया है! जिनका पैसा नहीं आया है! उन को क्या करना है! कैसे आएगा यह सभी जानकारियां मैं आप सभी को इस आर्टिकल के माध्यम से देने वाली हूँ!

This time farmers will get 4000

दोस्तों बता दें आप सभी को इस बार आप को 2000 रूपये नहीं बल्कि 2000, 2000 टोटल 4000 रूपये दिए जायेंगे! गवर्नमेंट की तरफ से किसानों को धान की बुआई करने के लिए 2000 रूपये एक्स्ट्रा दिया जा रहा है!

these people will not get money

दोस्तों बहुत सारे लोग ऐसे हैं! जिन की आयु अभी 18 साल पूरी नहीं हुयी है! लेकिन वह अपनी आधार कार्ड पर आयु बढ़वा कर के फर्जी तरीके से लाभ ले रहे हैं! उन लोगों को इस बार से क़िस्त का लाभ नहीं दिया जायेगा! बता दें दोस्तों लगभग 10 करोड़ रूपये फर्जी तरीके से लिया गया है!

What should those who did not get their money do?

जिन भी किसान भाइयों की 14वीं किश्त अभी तक नहीं आयी है! वह किसान भाई अपनी KYC अवश्य करवा लें! साथ की अपने बैंक अकाउंट को भी आधार कार्ड से लिंक अवश्य करवा लें! जिन किसानों का पैसा नहीं आ रहा है! उन का पैसा KYC न होने की वजह से ही नहीं आ रहा है! इस लिए आप को KYC अवश्य करवा लेनी चाहिए! KYC करवाने के बाद आप का पैसा 1 सप्ताह के अंदर भेज दिया जायेगा! जिसे आप ऑनलाइन मोबाइल नंबर के माध्यम से चेक भी कर पाएंगे!

Check 14th installment like this

दोस्तों 14 वीं क़िस्त का पैसा चेक करने के लिए सब से पहले आप को ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा! इस के बाद आप को मोबाइल नंबर की सहायता से स्टेटस को चेक कर लेना होगा! यह से आप देख पाएंगे आप का पैसा आया है, या नहीं! यदि नहीं आया है! तो आप को कुछ समय का इन्तजार करना होगा! आप का पैसा आ जायेगा!

यह भी पढ़ें: EWS Scholarship Yojana 2023 Apply Online