Pm Vishwakarma Yojana App Download अब मोबाइल से करे घर बैठे पीएम विश्वकर्मा योजना के लिए अप्लाई, नया App लॉन्च

0
1795

Pm Vishwakarma Yojana App Download

Pm Vishwakarma Yojana App Download: जैसा कि आप सभी को बता बता दें! पीएम Vishwakarma Yojana को लेकर एक नई जानकारी सामने आई है! देश के सभी कारीगरों या शिल्पकारों को इसके अनुसार लाभ देने के लिए Pm Vishwakarma App लांच कर दिया गया है! देश का कोई भी कारीगरों या शिल्पकारों इसके तहत लाभ लेना चाहते है! वह सभी इस App के माध्यम से इसके लिए आवेदन कर सकते है! कारीगरों या शिल्पकारों को Pm Vishwakarma Yojana App के माध्यम से फायदा मिलेगा! आज के इस आर्टिकल में हम आप सभी को बताने वाले है! कि आप सभी किस प्रकार से Pm Vishwakarma Yojana App डाउनलोड कर सकते है!

Pm Vishwakarma Yojana App Download अब मोबाइल से करे घर बैठे पीएम विश्वकर्मा योजना के लिए अप्लाई, नया App लॉन्च

Pm vishwakarma yojana app download kaise kare in hindi,Pm vishwakarma yojana app download kaise kare apk

Pm Vishwakarma Yojana App 2024

कारीगर या शिल्पकारों को केंद्र सरकार के तरफ से लाभ देने के लिए Pm Vishwakarma Yojana की शुरुआत की गयी है! इस योजना के तहत कारीगरों या शिल्पकारों को अलग-अलग प्रकार के बहुत सारे फायदे दिए जाते है! ऐसे में बहुत सारे कारीगर या शिल्पकारों है! जो इस योजना के तहत लाभ लेना है! उन सभी की सुविधा के लिए सरकार के तरफ से Pm Vishwakarma Yojana को लेकर App लांच कर दिया है! अगर आप कारीगर या शिल्पकार है! और इस योजना के तहत लाभ लेना चाहते है! और आप इस App के माध्यम से इस योजना के तहत लाभ के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है!

Pm Vishwakarma Yojana के लाभ

पीएम विश्वकर्मा योजना के तहत मुफ्त में प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा! प्रशिक्षण के बाद एक सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा! जब तक आप इसके तहत प्रशिक्षण ले रहे है! तब तक सरकार के तरफ से प्रतिदिन के हिसाब से 500/- रूपये दिए जायेंगे! इसके तहत प्रशिक्षण पूरा होने के बाद सरकार के तरफ से आपको कारोबार से संबंधित औजार खरीदने के लिए 15,000/- रूपये दिए जायेंगे! इसके तहत अगर आपको कारोबार शुरू करने के लिए पैसे की जरूरत होगी! तो आपको सरकार के तरफ से बहुत ही कम ब्याज पर 1 से 2 लाख रूपये तक का लोन दिया जाएगा!

Pm Vishwakarma Yojana App के लाभ

आप बिना किसी परेशानी के इस App के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है! व Pm Vishwakarma Yojana के तहत किये गये आवेदन का Status चेक कर सकते है! इस App के माध्यम से आप Pm Vishwakarma Yojana के तहत मिलने वाले एनी लाभ के लिए घर बैठे ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते है!

How To Check & Download Pm Vishwakarma Yojana App

  • सबसे पहले आप सभी को आपको अपने स्मार्टफोन के Google Play Store में जाना होगा!
  • वहां जाने के बाद आपको Search Box देखने को मिलेगा!
  • जहाँ आपको Pm Vishwakarma Yojana App लिखकर Search करना होगा!
  • इसके बाद आपके सामने Pm Vishwakarma (Ministry Of Micro, Small and Medium Enterprises) खुलकर आ जाएगा!
  • इसके बाद आपको Install का Option मिलेगा!
  • जिस पर क्लिक करके आप इस App को Download कर सकते है!

यह भी देखें: https://vlenews.com/pm-vishwakarma-yojana-status-check/