CTET Cut Off Marks 2023: सीटेट की कट ऑफ मार्क्स आंसर सीट जारी जल्द ही देखे सभी अभ्यर्थी

0
1427
सीटेट की कट ऑफ मार्क्स आंसर सीट जारी जल्द ही देखे सभी अभ्यर्थी

सीटेट की कट ऑफ मार्क्स आंसर सीट हो गयी जारी 

CTET Cut Off Marks 2023: दोस्तों जैसा की आप सभी को पता है! की 20 अगस्त को सीटेट की परीक्षा आयोजित की गयी थी! इस परीक्षा में काफी उम्मीदवारो ने अपना इसमें आवेदन किया था अब उन सभी उम्मीदवारो को अब आंसर सीट का इंतजार शुरू हो गया है! और इसमें कट मार्क्स की भी लिस्ट जारी की जाएगी आखिर सीटेट कट ऑफ मार्क्स कितने हैं! क्या उन व्यक्तियों की तरह आपका भी यही सवाल है! अगर हां तो हम सीटेट परीक्षा से जुड़ी इस आर्टिकल के अंतर्गत इसकी पूरी जानकारी हम आपको इसके तहत बताने वाले है! जिसे जानने के लिए आपको इसे अंत तक पढना होगा!

यह भी पढ़े : CSC VLE अपना आईडी कार्ड कैसे डाउनलोड करे 2023

CTET Cut ऑफ मार्कश 

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड दिल्ली परिषद् द्वारा इस परीक्षा का आयोजन किया जाता है! लेकिन इस बार की परीक्षा ऑफलाइन मोड में करवाई गयी थी! इसमें जो भी अभ्यर्थी पेपर में सम्मिलित हुए थे! वे सभी अपना आंसर सीट देख सकते है! इसमें जो भी निर्धारित किए गए केंद्र से उम्मीदवारों को अपने पेपर को खत्म करना होगा! सीटेट परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए अलग-अलग कैटेगरी के उम्मीदवारों को अलग-अलग अंकों को हासिल करना होता है! जैसे की जनरल कैटेगरी को मिनिमम क्वालीफिकेशन मार्क्स कम से कम 60% चाहिए! और पासिंग मार्क्स 150 में से 90 तो होने ही चाहिए! वहीं अन्य कैटिगरी के लिए कम से कम 55% मिनिमम क्वालीफिकेशन मार्क्स चाहिए! और पासिंग CTET Cut Off Marks 2023 मार्क्स 150 में से 82.50 तो होने चाहिए!

सीटेट की कट ऑफ मार्क्स आंसर सीट जारी जल्द ही देखे सभी अभ्यर्थी

सीटेट कट ऑफ मार्क्स कैसे चेक करे 2023

  • सीटीईटी कट ऑफ मार्क्स को देखने के लिए आपको सबसे पहले इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा !
  • अब आपको इस आधिकारिक वेबसाइट पर जाने पर एक लिंक मिलेगा इस बार की परीक्षा से जुड़ा जिस पर आपको क्लिक करना होगा !
  • अब यहाँ पर आपको अपना रोल नंबर फिल करना होगा और अपनी सभी जानकारी दर्ज करनी होगी जो भी इस पेज पर मांग रहा हो !
  • अब आपको इसमें पासवर्ड और कैप्चा कोड भरने के बाद आगे सबमिट कर देना है !
  • अब यहाँ पर आपके सामने सीटेट कट ऑफ पीडीएफ प्रारूप में आ जाएगी!
  • इससे आप लोग अपना नाम देख सकते है !

यहाँ पर हमने आपको इसकी पूरी जानकारी दे दी है! आप लोग कट ऑफ मार्क आंसरशीट देख सकते है! CTET Cut Off Marks 2023 हम उम्मीद करते है की आपको मेरे द्वारा प्रदान की गयी जानकारी से आपको सभी जानकारी अच्छे से मिल गयी है!