BANK Ke Stock Me Paisa Lagane Wale Niveshak Dhyan De

BANK Ke Stock Me Paisa Lagane Wale Niveshak Dhyan De| बैंकों के स्टॉक्स में पैसा लगाने वाले निवेशक ध्यान दें!

दोस्तों जैसा की आपको बता दे! की सर्वे के दौरान government, प्राइवेट सेक्टर और विदेशी बांको सहित कुल 23 बैंको ने हिस्सा लिया है! सम्पति के आधार पर वर्गीकृत! ये बैंक कुल मिलकर लगभग बैंकिंग उधोग का प्रतिनिधित्व करते है!

Government Banks:- 

government बैंक के स्टॉक में निवेश करने वालो के लिए! Good News एक्चुअली सभी government bank (पीएसबी) की गैर-निष्पादित! आस्तियों (NPA) में पिछले छह महीनो में कमी आई है! प्राइवेट सेक्टर के 67% बैंकों का NPA कम हुआ है! सर्वेक्षण में शामिल 77% बैंकों के NPA में पिछले छह माह में गिरावट आई है!   

जबकि, प्राइवेट सेक्टर के बैंकों! की तुलना में गवर्नमेंट बैंकों की संपत्ति की गुणवत्ता में अधिक सुधार हुआ है!

बैंको का सर्वे:- 

सर्वे में government और प्राइवेट सेक्टर और विदेशी बैंकों! सहित कुल 23 बैंकों ने भाग लिया! संपत्ति के आकार के आधार पर वर्गीकृत! ये बैंक कुल मिलाकर लगभग 77 प्रतिशत बैंकिंग उद्योग का प्रतिनिधित्व करते हैं! रिपोर्ट में शामिल आधे से अधिक बैंकों का मानना है! कि अगले छह महीनों में सकल NPA 3-3.5% के दायरे में रहेगा! “प्रतिक्रिया देने वाले सभी सरकारी बैंकों! ने NPA के स्तर में कमी स्वीकार की है!

जबकि भाग लेने वाले निजी क्षेत्र के बैंकों में से 67% बैंकों ने NPA में कमी देखी है! किसी भी PSB और विदेशी बैंक ने पिछले छह माह में! NPA स्तर में वृद्धि नहीं देखी है! जबकि 22 % निजी बैंकों का NPA बढ़ा है!

इन क्षेत्रो में NPA की हिस्सेदारी अधिक है:-

इन क्षेत्रों में NPA का उच्च स्तर जारी है! उनमें से अधिकांश बैंकों ने खाद्य प्रसंस्करण, कपड़ा और बुनियादी ढांचे जैसे क्षेत्रों को शामिल किया है! सर्वेक्षण से यह भी पता चलता है! कि अगले छह माह में गैर-खाद्य उद्योग ऋण के लिए दृष्टिकोण आशावादी है! 41% बैंकों को गैर-खाद्य उद्योग ऋण वृद्धि 12% से ऊपर रहने की उम्मीद है! जबकि 18% को लगता है! कि गैर-खाद्य उद्योग ऋण वृद्धि 12% से अधिक होगी! उद्योगों को कर्ज वृद्धि वृद्धि 10-12% की सीमा में होगी! इसके अतिरिक्त 36%बैंकों का मानना है! कि गैर-खाद्य उद्योग ऋण वृद्धि 8-10% की सीमा में होगी!

यह भी :-

Women New scheme