Government Big Update:अब इन लोगों को नहीं है जन्म प्रमाणपत्र बनवाने की आवश्यकता

0
632
Birth Certificate111

Government Big Update:अब इन लोगों को नहीं है जन्म प्रमाणपत्र बनवाने की आवश्यकता

Government Big Update:अब इन लोगों को नहीं है जन्म प्रमाणपत्र बनवाने की आवश्यकता:जैसे कि आप सभी जानते हैं! गवर्नमेंट के द्वारा जन्म प्रमाण पुत्र को लेकर के एक नया नियम लागू किया गया था! जिसके बाद सभी को जन्म प्रमाण पत्र बनवाना आवश्यक हो गया था! लेकिन इसी बीच एक अपडेट सामने निकल कर के आ रही है! जिसकी संपूर्ण जानकारी हम आपको आर्टिकल के माध्यम से प्रदान करने वाले हैं!

निवेदन है आर्टिकल को अंत तक पढ़िएगा! तो आज हम आपको जन्म प्रमाण पत्र से संबंधित एक महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाले हैं! जैन प्रमाण पत्र को लेकर के जो नियम लागू किया गया था! उसी से लेकर के काफी बड़ा बदलाव सामने आ रहा है! जिसके बारे में आपको जानना काफी जरूरी है! नहीं तो आप जान प्रमाण पत्र बनवाने के चक्कर में आपका बहुत सारा समय बर्बाद कर देंगे! और साथ में श्रम और धन अनु की खपत होती है!

Government Big Update

दोस्तों अब आपको किसी भी काम को करने के लिए सिर्फ जन्म प्रमाण पत्र की जरूरत पड़ने वाली है! स्कूल में एडमिशन से लेकर के हर बड़े काम के लिए आपको जन्म प्रमाण पत्र की आवश्यकता पड़ने वाली है! इसलिए आपके पास में जान प्रमाण पत्र का होना बहुत ही आवश्यक है!यदि  नहीं होता है तो आपके कई सारे काम अधूरे रह जाएंगे जैसे कि आप सभी जानते हैं! कि अभी कुछ दिनों पहले दिन प्रमाण पत्र को लेकर के काफी बड़ी अपडेट सामने आई थी! जिनमें जैन प्रमाण पत्र को आवश्यक कर दिया था! तो दोस्तों उसे गवर्नमेंट की तरफ से जो एक अक्टूबर को नियम लागू किया गया था! उसके अनुसार कुछ बदलाव किए गए हैं! जिसकी जानकारी हम आर्टिकल में प्रदान करने वाले हैं! निवेदन आर्टिकल को लास्ट तक पड़ेगा!

The rule came into effect across the country from October 

बता दें कि गवर्नमेंट के द्वारा 1 अक्टूबर को जो जन्म प्रमाण पत्र से संबंधित नियम लागू किया गया है! उसके अनुसार सिर्फ उन लोगों को जन्म प्रमाण पत्र बनाना जरूरी हो गए! जिनका जन्म 1 अक्टूबर 2023 के बाद हुआ है! क्योंकि सरकार ने 1 अक्टूबर 2023 को यह नियम लागू किया है! और इस नियम के अनुसार जिन भी बच्चों का जन्म 1 अक्टूबर के बाद होगा! उनके लिए जैन प्रमाण पत्र कर दिया गया है!

यह भी पढ़ें:Ayushman Card Download from Ration Card राशन कार्ड से बनेगा आयुष्मान कार्ड

Now these people are not required to make birth certificate

जिन बच्चों का जन्म 1 अक्टूबर 2023 के पहले हुआ है! उन सभी को जन्म प्रमाण पत्र बनवाने की आवश्यकता नहीं है! अब जन्म प्रमाण पत्र के बिना उनका कोई भी काम नहीं होगा! जो बच्चे 1 अक्टूबर 2023 के बाद जन्म लेंगे उन सभी बच्चों को जन्म प्रमाण पत्र बनवाना आवश्यक हो गया है! यदि वह नहीं बनाते हैं तो उनके बहुत सारे काम अधूरे रह जाएंगे! इसलिए जन्म प्रमाण पत्र अवश्य बनवाएं इसके अलावा जो बच्चे 1 अक्टूबर से पहले के हैं! उनको जन्म प्रमाण पत्र बनवाने की कोई आवश्यकता नहीं है!