LPG Cylinder New Price 2023 एक बार फिर सस्ता हुआ LPG Cylinder

0
291
LPG Gas Cylinder

LPG Cylinder New Price 2023 एक बार फिर सस्ता हुआ LPG Cylinder

LPG Cylinder New Price 2023 एक बार फिर सस्ता हुआ LPG Cylinder: केंद्र सरकार ने एक योजना की शुरुआत की थी! जिसके तहत जिला योजना के लाभार्थियों को एलपीजी सिलेंडर पर ₹100 की सेफ्टी सब्सिडी दी जा रही थी! तो दोस्तों अब इस राशि को बढ़ाकर के ₹200 कर दिया गया है! अब गवर्नमेंट ने कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया है! एक बार एलपीजी सिलेंडर पर सब्सिडी दोबारा से बढ़ा दी गई है!

These people will get benefit

दोस्तों बता दें कि सेंट्रल गवर्नमेंट ने रसोई गैस सिलेंडर पर ₹100 की अतिरिक्त सब्सिडी देने का की घोषणा की है! कि पिछले अगस्त के लास्ट में दिल्ली में सामान्य ग्राहकों को घरेलू सिलेंडर एक 1103 रुपए में मिल रहा था! इसके बाद गवर्नमेंट ने इसे ₹200 सस्ता किया तो सिलेंडर की कीमत 903 रुपए हो गई! वही उज्ज्वला योजना के तहत आने वाले ग्रहों को घरेलू सिलेंडर 703 रुपए में मिल रहा था! अब नहीं कटौती के बाद सिलेंडर की कीमत ₹630 हो गई अभी है! दोस्तों बता दे की इसका लाभ उजाला योजना के लाभार्थियों को ही दिया जाएगा! दोस्तों उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को गैस सिलेंडर पर ₹200 की सब्सिडी दे रही थी! अब इसमें ₹100 की बढ़ोतरी की गई इसके साथ ही नई सब्सिडी कल ₹300 हो गई है!

Gas and stove available for free

200 उज्ज्वला योजना की शुरुआत श्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा 2016 में की गई थी! पहली बार योजना के लाभार्थियों को गैस सिलेंडर और गैस चुला मुक्त दिया जा रहा है! केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने संवाददाताओं से कहा कि दुनिया भर की एजेंटीयों ने उज्ज्वला योजना की प्रशंसा की है! इससे महिलाओं के जीवन में बड़ा बदलाव आया है! इस योजना के भीतर अभी तक 9.60 करोड़ गैस कनेक्शन बांटे जा चुके हैं!

अगर तीन वित्तीय वर्षों में 75 लाख और कनेक्शन दिए जाएंगे इससे गरीब परिवारों को लाभ होगा! पहले रिफिल और स्टॉप निशुल्क दिया जाता है! इसकी लागत तेल विपणन कंपनियों द्वारा बहन की जाती है!

यह भी पढ़ें:DBT/NPCI Bank Account Mapping Check 2023