UP TET Update: परीक्षा तिथि को आयोग ने जारी किया नोटिस

0
802
up Tet Update

UP TET Update: परीक्षा तिथि को आयोग ने जारी किया नोटिस

UP TET Update: परीक्षा तिथि को आयोग ने जारी किया नोटिस: दोस्तों बता दे कि उत्तर प्रदेश केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा को लेकर के नोटिस जारी किया गया है! जिसके बारे में हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले हैं! जो की परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं जैसे बता दें! आज हम आपसे भी छात्रों के बारे में बात करने वाले हैं! जो कि इस बार की यूपी टेट की परीक्षा देने वाले हैं! आज हम इस पोस्ट में उन सभी छात्रों को यह सूचना देंगे! कि इस बार अपडेट की परीक्षा कब से शुरू होगी! और इसके आवेदन किस दिन से आयोग कराया गया तो कृपया इस पोस्ट को लास्ट तक जरूर पड़ेगा!

Notice has been issued on the exam date

दोस्त बता दे! यदि आप आए हो की तरफ से जो अधिसूचना जारी की गई है! उसके मुताबिक आपको जानकारी दें तो आपको इस बार होने वाली यूपी टेट की परीक्षा जल्द से जल्द आयोजित होने वाली है! एक अधिसूचना के अनुसार पता चला है!कि इस बार अपडेट की परीक्षा नवंबर के लास्ट सप्ताह से आयोजित कराई जाएगी! और इसके आवेदन अक्टूबर के अंतिम सप्ताह तक उसके ऑफिशल वेबसाइट पर घोषित कर दिया जाएंगे! तो आप इसके ऑफिशल वेबसाइट पर चेक करते रहिए अपडेट से संबंधित सभी जानकारी के लिए ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करते रहिए!

Educational qualification of students for examination

दोस्तों दोस्तों यदि यूपी टेट परीक्षा की शैक्षिक योग्यता के बारे में बात की जाए! तो इस परीक्षा में बैठने के लिए छात्रों के पास हाई स्कूल इंटरमीडिएट की मार्कशीट के अलावा किसी विश्वविद्यालय से b.ed या बीटीसी जैसी डिग्री का होना जरूरी है! अगर छात्र के पास से डिग्रियां नहीं होती है! तो वह परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं! और इस परीक्षा के लिए पत्र नहीं माने जाएंगे!

यह भी पढ़ें:Awas Yojana List 2023-24 ऐसे करें लिस्ट में अपना नाम चेक

How to apply for the exam

  • UPTET की परीक्षा में अप्लाई करने के लिए छात्र सबसे पहले आपको इस की ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं!
  • फिर डायरेक्ट यूपीटीईटी एप्लीकेशन फॉर्म का विकल्प चुने!
  • उसकी वेबसाइट पर जाते ही आपको पूछी गई जानकारी को दर्ज करना होगा!
  • और अपने डॉक्यूमेंट को अपलोड करना होगा!
  • डॉक्यूमेंट को अपलोड करते ही छात्रों को अपनी भुगतान फीस खटवानी होगी!
  • फीस कटवाते ही इस बार की वेबसाइट यूपीटेट परीक्षा से रजिस्टर हो जाएगा!