Good news for unmarried people in Haryana: हरयाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर जी हरयाणा के कुवारों को देने जा रहे हैं पेंशन

0
346
Good New

Good news for unmarried people in Haryana: हरयाणा के मुख्यमंत्री! मनोहर लाल खटटर जी हरयाणा के कुवारों को देने जा रहे हैं पेंशन

Good news for unmarried people in Haryana: हरयाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर जी हरयाणा के कुवारों को देने जा रहे हैं पेंशन: दोस्तों बता दें हरयाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर की ने हरयाणा के अविवाहितों को पेंशन देने की योजना प्रस्तावित की है! बता दें की इस योजना को Next year होने वाले विधानसभा चुनावों से जोड़ कर के देखा जा रहा है! साथ ही साथ खराब लिंक अनुपात में सुधार का प्रयास भी समझा जा रहा है!

दोस्तों बता दें की हरयाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर जी ने कहा है! उन की Government State में 45 से 60 वर्ष की आयु के अविवाहित लोगों के लिए एक पेंशन योजना शुरू करने की योजना बना रही है! बता दें की करनाल जिले के कमल पुर गांव में जान संवाद कार्यक्रम के दौरान 60 वर्षीय एक अविवाहित व्यक्ति की पेंशन सम्बंधित कम्प्लेन का जवाब देते हुए मनोहर लाल खटटर जी ने कहा राज्य सरकार बहुत ही जल्द अविवाहित लोगों के लिए पेंशन योजना को शुरू करने जा रही है!

हरयाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर जी हरयाणा के कुवारों को देने जा रहे हैं पेंशन

साथ ही बताया की Government एक महीने के भीतर इस योजना पर कोई न कोई फैसला कर लेगी! अभी तक कोई भी ऑफिसियल आंकड़े जारी नहीं किये गए हैं! लेकिन बताया जा रहा है! की BJP Government की इस योजना से राज्य के लगभग 2 लाख लोगों को लाभ दिया जायेगा!

हरयाणा गवर्नमेंट पहले से ही राज्य के वरिष्ठ नागरिकों, विधवाओं, बौनों, दिव्यांगों और ट्रांसजेंडरों को पेंशन दे रही है! हरयाणा के मुख्यमंत्री जी ने वृद्धावस्था पेंशन में 250 रूपये बढ़ा कर के इस को 3000 रूपये प्रतिमाह करने की घोषणा की गयी है! unmarrieds को मिलने वाली राशि New pension योजना की राशि वृद्धावस्था पेंशन योजना के समान हो सकती है! लेकिन बता दें की अभी तक अधिकारियों के द्वारा इन आंकड़ों की पुष्टि नहीं की है!

यह भी पढ़ें: Free Online CCC Computer Course With Certificate जाने क्या हैं कोर्स और इस की सुविधाएँ