Adhar Card Se Pan Card Link है या नहीं ऑनलाइन मोबाइल से कैसे पता करे

0
234
Adhar Card Se Pan Card Link है या नहीं ऑनलाइन मोबाइल से कैसे पता करे

How to Check Pan Aadhaar Link Status

Adhar Card Se Pan Card Link : दोस्तों अगर आप लोग यह जानना चाहते है! की आपका पैन कार्ड आधार कार्ड से अभी तक लिंक हुआ है! या नहीं तो हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से इसकी सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करने वाले है! जैसा की आप सभी जानते है! की पैन कार्ड हमारे और आप सभी के लिए एक महत्वपूर्ण दस्तावेज बन चूका है! और भारत सरकार ने इसे आधार कार्ड से लिंक करने की घोषणा भी मार्च में ही जारी कर दी थी!Adhar Card Se Pan अब आपको इसको अधिक जानने के लिए आपको इसे अंत तक पढना होगा!

Adhar Card Se Pan Card Link है या नहीं ऑनलाइन मोबाइल से कैसे पता करे

कैसे पता करे पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक है या नहीं 

  • आधार कार्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जांचें: आप आधार कार्ड की आधिकारिक वेबसाइट!
  • पैन को आधार कार्ड से लिंक करने के लिए आपको इनकम टैक्स विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा!
  • आधार केंद्र में जाएं: आप अपने नजदीकी आधार केंद्र जा सकते हैं! और वहां के कर्मचारी से पैन कार्ड और आधार कार्ड के लिंक की स्थिति की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं! उन्हें आपका आधार और पैन नंबर प्रदान करना होगा! ताकि वे आपकी जानकारी की जांच कर सकें!
  • ऑनलाइन पोर्टल द्वारा जांचें: कुछ शिकायत और जानकारी प्रबंधन पोर्टल, जैसे कि आधार कार्ड और पैन कार्ड लिंक करने के लिए उपयोग किए जाने वाले ऑनलाइन पोर्टल (जैसे कि आधार-पैन लिंकिंग पोर्टल), उपलब्ध हो सकते हैं! इन पोर्टल्स पर जाकर आप अपने आधार और पैन नंबर के माध्यम से लिंकिंग की स्थिति की जांच कर सकते हैं!
यह भी पढ़े : खुशखबरी PM Kisan Yojana 14वीं क़िस्त के साथ आयेगी रुकी हुयी सभी किस्तें ऐसे करना होगा अपडेट

यदि ऊपर दिए गए तरीकों में से कोई भी तरीका काम नहीं कर रहा है! Adhar Card Se Pan या आपको किसी अन्य सहायता की आवश्यकता है! तो आपको सीधे आधार और पैन कार्ड के लिए उनकी आधिकारिक हेल्पलाइन पर संपर्क करना चाहिए! इस प्रकार से आप लोग अपना पैन कार्ड का पता लगा सकते है! इसमें आपको बता दें की पैन कार्ड से आधार लिंक करने की डेडलाइन में कई बार बदलाव किया जा चूका है! इससे पहले पैन को आधार से लिंक करने की अंतिम तारीख 31 मार्च दी गयी थी! लेकिन अब बाधा दी गयी है!