Free Online Tally Courses With Certificate 2023: अब घर बैठे फ्री ऑनलाइन टैली कोर्स करके पाए सर्टिफिकेट और कमाए महीने के 25,000 रुपये जाने आवेदन की पूरी प्रक्रिया

0
1267
Free Online Tally Courses With Certificate 2023: अब घर बैठे फ्री ऑनलाइन टैली कोर्स करके पाए सर्टिफिकेट और कमाए महीने के 25,000 रुपये जाने आवेदन की पूरी प्रक्रिया

ऐसे करे फ्री में टैली कोर्स और कमाए महीने के 20-25 हजार तक रुपये देखें सम्पूर्ण जानकारी 

Free Online Tally Courses With Certificate 2023: अगर आप भी मुफ्त में टैली कोर्स को सीखना चाहते है! तो यह आपके लिए एक अच्छा मौका है! यहाँ से आप लोग आवेदन करने के बाद फ्री में ऑनलाइन कोर्स कर सकते है! और आपको इसका सर्टिफिकेट प्रदान किया जायेगा! जिसे किसी भी काम में लगा सकते है यह कोर्स सीखने के बाद आप खुद का एक करियर बना सकते है! और साथ ही साथ कोचिंग इंस्टिट्यूट खोलकर आगे बच्चो को भी यह कोर्स सिखा सकते है! तो आज हम आपको इस आर्टिकल के तहत इसकी पूरी जानकारी देंगे! की किस प्रकार से आपको इसमें आवेदन करना है! क्या क्या दस्तावेज लगेगे इसे जानने के लिए आपको इसे अंत तक पढना होगा!

आपको बता दें की टैली कोर्स एक एकाउंटिंग एप्लीकेशन है! जिसे आज के समय में हर कोई सीखना चाहता है! जैसे की एक छोटा व्यापारी,पढ़ाई करने वाला छात्र बैंक मैनेजर, एकाउंटिंग यह एक व्यवसाययिक दक्षता को बढाता है! तो यदि आप एक छात्र हैं! और 10+2 स्कूल के बाद अंशकालिक या पूर्णकालिक नौकरी की तलाश कर रहे हैं! तो आप टैली सिख के साथ अपनी वित्तीय आवश्यकता को पूरा कर सकते हैं! Tally Online Course in Hindi  में आप घर बैठे टैली का व्यावहारिक उपयोग सीख सकते हैं! इसलिए पूरे लेख का पालन करें!

Tally Online Course In Hindi क्या है प्रोसेस 

यह एक ऑनलाइन पाठ्यक्रम है! जो हिंदी भाषा में टैली सॉफ़्टवेयर की प्रशिक्षण प्रदान करता है! टैली एक व्यावसायिक बैंकिंग और लेखा सॉफ़्टवेयर है! जिसे व्यापारियों, चार्टर्ड एकाउंटेंट्स, और लेखाकारों के द्वारा उपयोग किया जाता है! यह सॉफ़्टवेयर व्यापारी द्वारा विभिन्न वित्तीय गतिविधियों, बैंकिंग लेन-देन, खरीद विक्रय, लेखा रिकॉर्ड, और कर सम्बंधित कार्यों के लिए उपयोगी होता है!

Tally Online Course in Hindi आपको टैली सॉफ़्टवेयर के विभिन्न पहलुओं, उपयोग, और फ़ीचर्स के बारे में पूरी जानकारी प्रदान करेगा! यह पाठ्यक्रम आपको टैली सॉफ़्टवेयर की सेटअप, बेसिक और एडवांस्ड एंट्री, लेखा सूची तैयारी, सालाना रिपोर्टिंग! कर और उपलब्धियाँ, एंट्री और एक्सपोर्ट! बैंक रिकॉन्सिलिएशन, और विभिन्न अन्य विषयों का अध्ययन कराएगा!

Free Online Tally Courses हिंदी में उपलब्ध होने के कारण यह उन लोगों के लिए उपयोगी होता है! जो अंग्रेजी को नहीं समझते हैं! या हिंदी के माध्यम से पढ़ना और समझना पसंद करते हैं! यह उन व्यक्तियों के लिए भी उपयोगी हो सकता है! जो अपनी अवकाश या समय के अनुकूलता के आधार पर स्वतंत्र रूप से पढ़ना चाहते हैं! और ऑनलाइन शिक्षा का लाभ उठाना चाहते हैं!

आप विभिन्न ऑनलाइन शिक्षा प्लेटफ़ॉर्मों या वेबसाइटों पर “Tally Online Course in Hindi” खोजकर संबंधित पाठ्यक्रमों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं!

टैली कोर्स को सीखने के क्या है फायदे 

आइये जानते है टैली कोर्स को सीखने के क्या है फायदे ?

  • अगर आप एक स्टूडेंट है! और आगे CA की तयारी करना चाहते है! तो आप अपने खाली समय में यह कोर्स कर सकते है!
  • अगर आप प्रतियोगी परीक्षाओ की तयारी कर रहे है और पार्ट टाइम में जॉब भी करना चाहते है तो आप यह कोर्से कर सकते है!
  • अगर आप कोई बिजनेस चलाते है! और आप अपने बिजनेस में रोजाना होने वाले लेन-देन का हिसाब रखना चाहते हैं! तो आप टैली का कोर्स आसानी से कर सकते हैं!
  • यह कोर्से आपके लिए बहुत ही अच्छा है इसे करने के बाद आप फ्री नहीं बैठेगे अपना खुद का कोचिंग सेण्टर खोल सकते है!
  • अगर आप टैली से हर महीने अच्छा पैसा कमाना चाहते है तो आप अपने क्लिंट के यहाँ जाकर अकाउंट मेंटेन करके बहुत ही अच्छा पैसा कमा सकते है!

तो हमने आपको Free Online Tally Courses के इतने सारे फायदे बता दिए है! जिसे सिखने के बाद आप बहुत ही बढ़िया कमाई कर सकते है! और आज के समय में इस तरह के कोर्स सीख लेने चाहिए!

यह भी पढ़े : Jio Part Time Job Work From Home Online Apply : 10वीं पास इसमें कर सकते है आवेदन मिलेगी अच्छी खासी सैलरी

टैली कोर्स के तहत कितने कोर्स आते है 

टैली कोर्स एक बड़ी प्रशासनिक सॉफ़्टवेयर है! और इसमें कई अलग-अलग कोर्स शामिल हो सकते हैं! जो इस प्रकार से हम आपको अभी नीचे बता रहे है!

  1. Tally Prime: यह टैली का नवीनतम संस्करण है! और इसका उपयोग व्यापारिक लेखांकन के लिए किया जाता है! इसमें लेखांकन, इंवेंट्री मैनेजमेंट, बैंकिंग, ग्राहक प्रबंधन और अन्य कई विशेषताएं शामिल होती हैं!
  2. Tally ERP 9: यह टैली का पूर्व संस्करण है! और यह व्यापारिक लेखांकन के लिए व्यापक गुणवत्ता और उपयोगिता प्रदान करता है! इसमें लेखांकन, इंवेंट्री मैनेजमेंट, वेजबील तैयारी, ग्राहक प्रबंधन, वेतन प्रबंधन, कर निर्धारण और अन्य कई विशेषताएं शामिल होती हैं!
  3. Tally.ERP 9 with GST: यह कोर्स टैली ERP 9 के साथ Goods and Services Tax (GST) के विषय में विशेष ज्ञान प्रदान करता है! यह कोर्स व्यापारियों और लेखाकारों को जीएसटी के कानूनी और लेखांकन पहलूओं के बारे में शिक्षा देता है!
  4. Tally for GST: यह कोर्स टैली कोर संस्करण के लिए खास रूप से डिज़ाइन किया गया है! और यह व्यापारियों को जीएसटी के प्रावधानों, जीएसटी रिटर्न फ़ाइल करने के तरीकों और अन्य संबंधित मुद्दों के बारे में सिखाता है!
  5. Tally Developer: यह कोर्स उन लोगों के लिए है! जो टैली में विकासक बनना चाहते हैं! इस कोर्स में टैली के डेवलपमेंट टूल्स, विकास और अनुकरण के लिए विशेषताएं, डेटा इंटरफ़ेस, एपीआई विकास, टेस्टिंग और अनुप्रयोगिकता शामिल होती हैं!

यह केवल कुछ उदाहरण !हैं और अधिकतम कोर्सों की संख्या व्यावर्तनिक हो सकती है! टैली के वेबसाइट या अन्य आधिकारिक संसाधनों पर जाकर आप अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं!

Free Online Tally Courses With Certificate 2023: अब घर बैठे फ्री ऑनलाइन टैली कोर्स करके पाए सर्टिफिकेट और कमाए महीने के 25,000 रुपये जाने आवेदन की पूरी प्रक्रिया

टैली कोर्स के लिए ऑनलाइन अप्लाई कैसे करे 

तो अगर आप भी इसमें आवेदन करना चाहते है तो आइये स्टेप by स्टेप बताते है आपको उसी तरीके से अप्लाई करना होगा!

  • ओंलिन टैली कोर्स के लिए आपको सबसे पहले अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा जिसका ऑफिसियल वेबसाइट  लिंक यह है!
  • अब आपको ऊपर दिए हुए लिंक पर क्लिक करना होगा!
  • इसके बाद आपके स्क्रीन पर इसका होम पेज ओपन होकर आ जायेगा जिसमे आपको Start Free Tally Course का विकल्प दिखाई देगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा!
  • अब क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज ओपन होकर आ जायेगा !
  • यहाँ पर आपको एक विडियो मिलेगा जिसे पूरा देखना होगा इसके आगे Watch विडियो के आप्शन पर क्लिक करना होगा!
  • अब क्लिक करने के बाद इसका और एक नया पेज खुल कर आयेगा!
  • अब यहाँ पर आपसे मांगी गयी सभी जानकारी अच्छे से भर देनी होगी और कॉल बेक के विकल्प पर क्लिक करना होगा!
  • इसके बाद आप अपनी इच्छानुसार जो भी Free Online Tally Courses करना चाहते है वह कर सकते है!

इस तरह से आप सभी इच्छुक अभ्यर्थी अपना आवेदन इसमें कर सकते है! और बड़ी ही आसानी से मुफ्त में यह सीख सकते है! और साथ ही इसका सर्टिफिकेट भी मिलेगा! जिसे आप किसी भी ऑनलाइन कम्पुटर कोर्स में लगा सकते है! और इससे जॉब भी कर सकते है! हमें उम्मीद है की आपको मेरे द्वारा प्रदान की गयी जानकारी से आपको आवेदन करने की जानकारी अच्छे से पता चल गयी होगी! और आप इसमें बहुत ही आसानी से अप्लाई भी कर सकते है!