देखें आ गए सभी के CRPF Admit Card: 2023 जल्द ही करें यहाँ से सभी लोग इसे डाउनलोड

0
1754
देखें आ गए सभी के CRPF Admit Card: 2023 जल्द ही करें यहाँ से सभी लोग इसे डाउनलोड

असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर और हेड कॉन्सटेबल पद के लिए आज जारी होंगे एडमिट कार्ड, ऐसे यहाँ से करें डाउनलोड

देखें आ गए सभी के CRPF Admit Card: सेंट्रल रिजर्व पुलिस फ़ोर्स का admit कार्ड आज से आने शुरू हो गए है! यह 20 फरवरी से online जारी कर दिया गया है! इसकी होने वाली परीक्षा का admit कार्ड कैसे आप लोग करेंगे डाउनलोड तो आज हम अपने इस आर्टिकल के माध्यम से आपको इसकी पूरी जानकारी देंगे! और आप लोग कैसे इसको online निकलेगे तो यह सब हम आपको आगे अभी बताएगे! जिसके लिए आपको अंत तक पढना होगा!

सीआरपीएफ ASI STENO HCM एग्जाम Admit Card New Update

CRPF में निकली कई सारे पदों के लिए परिक्षाए आयोजित कि जाती है! इसका एडमिट कार्ड रिलीज कर दिया गया है! और इसकी परीक्षा भी जल्द ही जारी कि जाएगी! सेंट्रल रिजर्व पुलिस कोर्स के असिस्टेंट इंस्पेक्टर steno और हेड कांस्टेबल मिनिस्ट्रियल के पदों पर सभी को नौकरी देने के लिए यह भर्तियाँ निकाली गयी है! जिन लोगो ने इसमें अपना form आवेदन किया था! उन सभी का प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया है! जिसे सभी लोग परीक्षा में बैठने के लिए डाउनलोड कर सकते है!

यह भी पढ़ें: Free राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी: अब मिलेगा फरवरी 2023 से एक बारऔर मिलेगा फ्री राशन

अगर आपको इसे डाउनलोड करना है! तो सबसे पहले आपको इसकी आधिकारिक website पर जाना होगा! उसके बाद आपको अपनी पूरी जानकारी इसमें fill करनी होगी! ऐसा क्लारने के लिए उन सभी आवेदन करता को सीआरपीएफ कि आधिकारिक website पर जाका चेक करना होगा!

कब होगा इसका एग्जाम 

सीआरपीएफ एएसआई स्टेनो और एचसीएम कि परीक्षा का आयोजन 22 फरवरी से 28 फरवरी के बीच में कराने प्लान बनाया जा रहा है! इस परीक्षा में सब कंप्यूटर के बेस पर एग्जाम होगा! इस Recruitment ड्राइव के माध्यम से कुल 1458 पदों पर जगह निकाली जाएगी! इनमे से 143 के पदों पर एएसआई steno के और 1315 पद कांस्टेबल (मिनिस्ट्रियल) के है!

देखें आ गए सभी के CRPF Admit Card: 2023 जल्द ही करें यहाँ से सभी लोग इसे डाउनलोड

इसकी तारीख जारी होने के बाद यहाँ से इस प्रकार करें प्रवेश पत्र डाउनलोड 

तो आईये हम आपको इसकी पूरी जानकारी बताते है! कि किस प्रकार आप लोग इसको downlaod कर पायेगे और कहाँ से इसकी प्रिंटआउट निकालेगे!

  • रिलीज होने के बाद एडमिट कार्ड downlaod करने के लिए आपको! सबसे पहले इसकी आधिकारिक website पर जाना होगा!
  • अब आप जैसे ही यहाँ पर आयेगे तो इसका link open करेगे जो हम आपको अभी इसके निचे link दे रहे है! जिसकी सहायता से आसानी से website पे पहुच सकेगे!
  • इसका link यह https://www.sarkariresult.com/2023/crpf-hc-min-asi-steno-jan23/  है!
  • अब आपको इस link को open करना होगा!
  • इसके बाद आपके सामने इसका पेज open होकर आ जायेगा!
  • अब आपके समाने यहाँ यहां ASI Steno और HCM एडमिट कार्ड लिंक दिया होगा! (ऐसा तब होगा जब एडमिट कार्ड उपलब्ध हो जाएगा)!
  • जब आप link को open करेगे! तो उसमे अपने जिस पोस्ट के लिए form apply किया होगा! उस पर आपको सिलेक्ट करना होगा!
  • जैसे ही आप उस पर click करेगे! तो आपके सामने इसका नया पेज सामने आ जायेगा!
  • अब इस पेज पर आपसे इसकी लोगिन id और इसका पासवर्ड मागेगा!
  • अब आपको इसकी पूरी details fill करनी होगी! जैसे ही आप यहाँ सब जानकारी उसमे fill कर देंगे! तो submit के आप्शन पर click कर देगे!
  • इतना करते ही सीआरपीएफ एडमिट कार्ड कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगा!
  • अब आपके सामने इसका print आ जायेगा! जिसमे आप चेक कर सकते है! और देख भी सकते!
  • और आप इसकी प्रिंटआउट भी निकल सकते है!

तो इस प्रकार आप लोग इसका admit कार्ड डाउनलोड कर सकते है! इसे save करने के लिए आपको मेरे द्वारा बताये गए केवल इन्ही तरीको से आप आसानी से चेक कर सकते है!

इसकी लिए जाने क्या जारी कि गयी है नोटिस

इसके लिए बड़े आधिकारियों ने नोटिस जारी कर दी है! कि “एएसआई (स्टेनो) और हेड कांस्टेबल (मंत्रिस्तरीय) परीक्षा -2022 के सभी उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है! कम्पुटर पर आधारित इसका admit किसी भी करण वश इसके पहले नही जारी हो पाया है! जिसके लिए आप सभी लोगो को बहुत ही इंतजार था! तो आप लोग अब इसका admit कार्ड अब जल्द ही डाउनलोड कर सकते है! अन्यथा website के डाउन हो जाने से आपको समस्या हो सकती है!

दोस्तों हमारे द्वारा बताई गयी पूरी जानकारी से आपको सब कुछ पता हो गया होगा! और आप लोग भी इसे आसानी से डाउनलोड कर सकते है! इस लिए हम आशा करते है! कि आपको इसको डाउनलोड करने के लिए कोई भी समस्या नहीं होगी!