Budget 2023:  Big Announcement in the Budget Regarding PM Awas Yojana

0
543
Budget 2023

Budget 2023:  Big Announcement in the Budget Regarding PM Awas Yojana

Budget 2023:  Big Announcement in the Budget Regarding PM Awas Yojana: दोस्तों बता दें की 2023 के केन्द्रीय बजट में घोषणा की गयी है, की Central Government प्रधान मंत्री आवास योजना के भीतर पहले से कहीं धन आवंटित करेगी! इस से ज्यादा से ज्यादा लोगों को योजना से लाभ प्राप्त करने में सहायता मिलेगी! इस के माध्यम से ग्रामीण और शहरी दोनों लोगों को मिलेगा!

How much the budget of PM Awas Yojana has been increased

बता दें की Central Government ने Budget 2023 में PM Aawas Yojana में 66% की बढ़ोतरी की जा रही है इस Budget को कम कर के 79000 कर दिया गया है! जिस से घरों की संख्या बढाने में मदद मिलेगी साथ ही वित्त मंत्री जी ने Vishwakarma Skill Development Scheme के भीतर आदिवासियों के लिए 15000 करोड़ रूपये जोड़े गए हैं!

यह भी पढ़ें: Rajasthan Berojgari Bhatta 2022

Who will get the benefit of PM Awas Yojana

Government की प्रधानमंत्री आवास योजना की शुरुआत 2015 में शुरू की गयी थी! जिस का मुख्य उद्देश्य है, 2024 तक देश के प्रत्येक परिवार को एक अच्छा और बेहतर घर उपलब्ध करवाना हैं! इस योजना के भीतर शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्र में निवास करने वाले परिवारों को लाभ देने पर विचार किआ जा रहा है!

What to do to take advantage of PM Awas Yojana

दोस्तों यदि आप भी इस योजना के भीतर लाभ उठाना चाहते हैं! तो इस के लिए आप को इस की Official Website पर जा कर के आवेदन करना होगा! इस के बाद एक अधिकारी के द्वारा आप के घर का निरिक्षण किया जायेगा! यदि सभी चीजें वैलिड पायी जाती हैं! तो आप को इस योजना के भीतर लाभ उपलब्ध करवा दिया जायेगा!