SAHARA INDIA REFUND STATUS सहारा इंडिया पैसा रिफंड को ले कर के नोटिस जारी

0
58719
Sahara India Refund

SAHARA INDIA REFUND STATUS सहारा इंडिया पैसा रिफंड को ले कर के नोटिस जारी

SAHARA INDIA REFUND STATUS सहारा इंडिया पैसा रिफंड को ले कर के नोटिस जारी: प्यारे दोस्तों जैसा की आप सभी को पता है! कभी सहारा इंडिया परिवार बहुत बड़ी कम्पनी मानी जाती थी! जिस में अधिक से अधिक लोग पूरे भरोसे के साथ अपने पैसे को निवेश करते थे! और सहारा इंडिया कम्पनी समय पर पैसे को वापस भी करती थी! लेकिन दोस्तों अब ऐसा समय आ गया है की सहारा इंडिया में निवेश करने वाले लोगों को अपना पैसवापस पाने के लिए सहारा इंडिया परिवार कार्यालय के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं! तब भी उनके पैसे को समय से वापस नहीं किया जा रहा है!

सहारा इंडिया परिवार में अभी भी कई खता धारक ऐसे हैं जिन का पैसा काफी टाइम से अटका हुआ है! 5 से 10 साल का लेकिन अभी तक उनका पैसा उनको वापस नहीं मिल पाया है! दोस्तों जैसा की आप सभी जानते है! पैसे का निवेश व्यक्ति इसी लिए करता है! की जब उस को आवश्यकता हो तो वसे वक्त पर पैसा वापस मिल जाए! जैसे- बेटी की शादी पर या बीमारी वगैरा की वजह से, सहारा इंडिया परिवार के निवेशक अपना पैसा वापस लेना चाहते है लेकिन उनका पैसा वापस नहीं मिल पा रहा है!

Not getting money even after maturity?

प्यारे दोस्तों सहारा इण्डिया पैसा वापस को ले कर के कई बातें सामने आ रही हैं! जिस में यह सामने निकल कर के सामने आ रहा है की निवेशको का समय पूरा होने के बाद भी maturity नहीं हो रही है! काफी सारे लाभार्थियों ने यहाँ पे अपना Fixed Deposit Account  करवाया था! काफी लोगों की RD भी यहाँ पर चल रही थी! लेकिन फिर भी सरकार लोगों की कोई मदद नहीं कर रही है उनका पैसा वापस दिलवाने में!

यह भी पढ़ें: SBI Internet Banking Registration 2022

Action taken on Sahara India?

खबरों के मुताबिक बताया जा रहा है! की सहारा इंडिया पैसा वापस को ले कर के सहारा इंडिया कामनी पर बड़ी कार्यवाही चल रही है! कई सारे स्टेट्स ने सहारा इंडिया पर FIR भी दर्ज करवाई है! साथ ही कई सारे मुकदमें भी दर्ज करवाए हुए है! साथ ही कोर्ट की तरफ से भी सहारा इंडिया को पैसे वापस को ले कर के Notice जारी की है! और कुछ दिन पहले सदन में Government के वित्त mantri जी के द्वारा भी बताया गया है! की बहुत ही जल्द सहारा इण्डिया परिवार के द्वारा निवेशकों का पैसा लौटाया जायेगा!

Shara India Notice

 Does Sahara India accuse Sevi?

हाल ही में सहारा इंडिया केस को ले कर के सेवी पर निवेशकों के 25 हजार करोड़ रुपया जमा होने का आरोप सहारा ने लगाया है! सहारा की तरफ से जवाब आया है! की निवेशकों का 25 हजार टीवी के पास सबमिट है! लेकिन फिर भी SEBI पीड़ितों का दर्द नहीं समझ रहा है! जिस को लेकर सहारा इंडिया ने एक पत्र भी जारी किया है!

Sahara India Refund Not Received Because Correct Documents Not Found?

अभी कुछ दिनों पहले वित्त mantri जी के द्वारा बताया गया है! की सहारा इंडिया रिफंड को ले कर के ओरिजनल ब्रांड और प्रमाणपत्र से जुड़े कुछ आवेदन मांगे गए थे! जिस में 19644 आवेदन मिले हैं! Government के द्वारा बताया जा रहा है की बचे हुए आवेदन का डाटा मैच न होने की वजह से अनहि तक 81.70 करोड़ रूपये के लिए 53.642 Certificate ब्रांड ही जुड़ पाए हैं! सरकार के द्वारा in सभी की जाँच की जा रही है! और लाभार्थियों का पैसा रिफंड करेगी!

Why is Sahara India delaying in giving money?

प्यारे दोस्तों बताना चाहेंगे की भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड के पास सहारा इंडिया का लगभग 25 हजार करोड़ रुपया जमा है! जिस के साथ साथ पिछले 9 वर्षों में भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड ने निवेशकों को केवल 125 करोड़ रूपये का ही भुगतान जारी हुआ है! यह यह पैसा  सहारा इंडिया को वापस मिल जाए या निवेशकों को वापस मिल जाए यही सहारा इंडिया का कहना है!  और वजह भी यही है की सहारा इंडिया अपने निवेश्कू का पैसा वापस बही कर पा रही है!