Birth Certificate News 2022

0
569
Birth Certificate News 2022

Birth Certificate News 2022

Birth Certificate News 2022 आज आपको हमारे द्वारा इस पोस्ट के माध्यम से Birth Certificate के बारे में सम्पूर्ण जानकारी दी जाएगी!

New Delhi 

मैं आप को बता दूँ की Birth Certificate को ले कर के काफी बड़ी खबर आ रही है! यह खबर ख़ास कर के उन लोगों के लिए है! जिन्होंने गलती से या किसी और वजह से आपने अपने बच्चे का Birth Certificate डबल बनवा लिया है! मैं आपको बता दूँ Delhi High Court ने डबल आई डी कार्ड रखने वालों के उपर टिप्पड़ी की है! हाई कोर्ट के द्वारा बताया गया! की किसी को भी डबल Birth Certificate रखने की इजाजत नहीं है! इसके अलावा बताया गया की व्यक्ति की पहचान उसके माता-पिता के नाम से नहीं बल्कि उसके Date Of Birth से होती है!

यदि आपके Birth Certificate में कोई भी गलती होती है! तो उसमें आपको सुधार करवा लेना चाहिए! क्योंकि यदि आप आगे अपने जरूरी दस्तावेज बनवाते हैं! जैसे- आधार कार्ड, पैनकार्ड, आदि! तो आपको असुविधा हो सकती है!

यह भी पढ़ें Navratri Special Offer on CSC Grameen e store

What did the court say about two birth certificates

याचिका के मुताबिक उनके पास डबल Birth Certificate याचिका मंजूर करते हुए South MCD के deputy commissioner को निर्देश दिया की याचिका के 2 जन्म प्रमाण पत्र में एक Birth Certificate को रद्द कर के कोर्ट ने याचिका के दावों को सही मानते हुए बताया की 2013 में जारी Birth Certificate में उसकी गलती Date Of Birth और 2015 में जारी Birth Certificate में Correct Date Of Birth दर्ज है! और यह बात उसकी पढाई से जुड़े रिकॉर्ड से सही साबित हो रही है! और इसी को सही माना जायेगा!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here