CSC Grameen eStore क्या है देखें संपूर्ण जानकारी

0
3060
What Is CSC Grameen e-Store Service 

CSC Grameen eStore 

CSC Grameen eStore क्या है: दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता है! कि पहले केंद्र सरकार के द्वारा एक पहल शुरू की गयी थी! पूरे देश में सीएससी के माध्यम से CSC Common Service Center स्थापित किए गए थे! जिसे Digital Seva के नाम से सभी जानते है! लेकिन इसी के साथ CSC के अंतर्गत पहले गाँव व शहर के क्षेत्र में Agriculture, banking, education, entertainment, health and financial services के साथ स्टार्ट किया था! इसी तरह अब केंद्र सरकार ने CSC में अपनी एक New Service सीएससी ग्रामीण ईस्टोर को चालू किया है! दोस्तों CSC Grameen eStore से सम्बंधित जानकारी जानना चाहते है! तो इस Post को अंत तक जरूर देखें!

What Is CSC Grameen e-Store Service 

CSC Grameen e-Store केंद्र सरकार द्वारा शरू की गयी ई-कॉमर्स सर्विस है! अब तक इंडियन बाजार में केवल गैरसरकारी Company ई-कॉमर्स Service प्रदान कर रही थी! किन्तु भारत के सभी इलाके में ई-कॉमर्स सर्विस अभी भी उपलब्ध नहीं है! केंद्र सरकार ने CSC Grameen e-Store को Launch करने के बाद अभी भारत के गाँव के इलाके में रहने वाले लोगों को भी CSC Grameen eStore के App के माध्यम से ऑनलाइन आर्डर करके खाने-पीने का जरूरी सामान सीधें अपने घर पर मंगवा सकते है!

What Is CSC Grameen e-Store Service 

CSC Grameen e-Store किस प्रकार Work करता है

दोस्तों जिस प्रकार से अगर हम किसी भी Online Retail Service जैसे कि Amazon, Flipkart इत्यादि कंपनियों के App और ऑनलाइन वेबसाइट से कुछ भी सामान Order किया जाता है! जिससे हम जो भी सामान आर्डर करते है! वह हमारे घर पर पहुँच जाता है! ठीक उसी प्रकार से CSC Grameen e-Store का Use करके गाँव क्षेत्रों की आम जनता भी अपने घर का जरूरी सामान Home Delivery की Service का लाभ ले सकते है!

CSC VLEs CSC Grameen e – Store के द्वारा “लोकल के लिए वोकल ” बन रहे हैं और देश को आत्मनिर्भर बनाने में अपना पूरा योगदान दे रहे हैं

csc grameen e store

CSC Grameen e-Store Registration

ग्रामीण ई-स्टोर ऐप साइनअप फॉर्म:

https://vle.cscestore.in/auth/sign-up

CSC Grameen e-Store Registration

यह भी देखें: https://vlenews-com.in8.cdn-alpha.com/csc-dawa-gram-kendra/

How to do Grameen e-store registration

ग्रामीण ई-स्टोर में रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको सबसे पहले CSC की जो 12 डिजिट की Numeric Id होना चाहिए! मतलब अगर आप CSC Vle है! तो आप अपने डिस्ट्रिक्ट के CSC District Manager से कांटेक्ट करके इस Website Link से Registration कर सकते है!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here