खुशखबरी खुशखबरी घरेलू बिजली बिल होगा माफ़, मुख्यमंत्री जी का आदेश जारी

0
9820
Bijli Bill Mafi Yojana

खुशखबरी खुशखबरी घरेलू बिजली बिल होगा माफ़, मुख्यमंत्री जी का आदेश जारी

खुशखबरी खुशखबरी घरेलू बिजली बिल होगा माफ़, मुख्यमंत्री जी का आदेश जारी:दोस्तों यदि आप भी उत्तर प्रदेश के नागरिक हैं! तो आप के लिए काफी बड़ी खुशखबरी सामने निकल कर के आ रही है! दोस्तों बता दें की प्रदेश के मुख्यमंत्री जी ने 2 जुलाई को अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से घरेलू बिजली बिल माफ़ी की जानकारी दी है! उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने एक मुश्त समाधान योजना को लागू करने के आदेश दिए है! मुख्यमंत्री जी ने प्रदेश में एक मुश्त समाधान योजना को लागू करने के लिए जल्द से जल्द विभाग को आदेश दिए है! उत्तर प्रदेश में प्रत्येक वर्ष एक मुश्त समाधान योजना के अंतर्गत Domestic and commercial connections के भीतर बिजली बिल माफ़ी का लाभ दिया जाता है!

दोस्तों यदि आप का भी बिजली का बिल बकाया है! तो आप भी उत्तर प्रदेश बिजली बिल माफ़ी का लाभ उठा सकते हैं! आप ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर के लाभ प्राप्त कर सकते हैं! तो दोस्तों आज हम आप सभी को इस आर्टिकल के माध्यम से विस्तार में जानकारी देने वाली हूँ!

Domestic electricity customers will get the benefit of Gharelu Bijali Bill Mafi

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा UP में कितना बिल बकाया है! उस पर विभाग को जल्द से जल्द माफ़ी देने का आदेश दिया गया है! Uttar Pradesh Power Corporation Limited द्वारा प्रदेश में बिजली बिल जमा करवाने की कवायद शुरू कर दी गयी है! ऐसे में उन लोगों को काफी बड़ी राहत मिलने वाली है! जिन का काफी दिनों से बिल बकाया है!

यह भी पढ़ें:How to Check Online Attendance in MNREGA 2023

What to do to get a domestic electricity bill rebate?     

  • सब से पहले आप को uppclonline.com पर जाना होगा!
  • अब आप के सामने इस का Home Page ओपन हो कर के आएगा!
  • यहां पर आप  को insta Bill Payment पर क्लिक करना होगा!
  • इस के बाद आप को अपना Discom Name Select करना होगा!
  • फिर  आप को 10 अंकों का बिजली बिल अकाउंट नंबर दर्ज करना होगा!
  • इस के बाद कैप्चा कोड भर कर के व्यू के बटन को क्लिक करना होगा!
  • अब आप का बकाया बिजली का बिल छूट के साथ में ओपन हो कर के आ जायेगा!